दिल्ली पुलिस ने बुल्ली बाई ऐप मामले में एक और की गिरफ्तारी

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने ‘बुल्ली बाई’ ऐप मामले में एक और युवक को गिरफ्तार किया । पुलिस का दावा है कि यह व्यक्ति इस मामले का  मुख्य साजिशकर्ता है। पुलिस उपायुक्त (खुफिया) केपीएस मल्होत्रा बताया कि असम के जोरहाट से गिरफ्तार युवक की पहचान नीरज बिश्नोई के रूप में की गयी और वह भोपाल में बीटेक द्वितीय वर्ष का विद्यार्थी है।

पुलिस के अनुसार युवक ने कथित तौर पर गिटहब पर ऐप बनाया था। इसके अलावा वह बुल्ली बाई के मुख्य ट्विटर अकाउंट का संचालन भी कर रहा था। उसे गुरुवार को दिल्ली लाया जाएगा। दिल्ली महिला आयोग ने सोमवार को दिल्ली पुलिस को समन जारी कर ‘सुल्ली डील्स’ और ‘बुल्ली बाई’ मामलों में गिरफ्तार लोगों की सूची मांगी है।

आयोग ने पुलिस द्वारा गिटहब ऐप के विरुद्ध की गई कार्रवाई की जानकारी भी तलब की है। साथ ही भविष्य में गिटहब जैसे मंच का गलत इस्तेमाल रोकने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी मांगी है।

आयोग ने 2021 में बनाए गए ‘सुल्ली डील्स’ ऐप पर भी रोशनी डाली जहां इसी तरह धर्म विशेष की महिलाओं की तस्वीरें इंटरनेट पर नीलामी के लिए डाल दी गई थीं। उस मामले में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली महिला आयोग के हस्तक्षेप के बाद जुलाई में प्राथमिकी दर्ज की थी।

गौरतलब है कि बुल्ली बाई गिटहब पर बनाया गया एक ऐप था जिसमें एक धर्म की महिलाओं की तस्वीरें उन्हें शर्मिंदा करने के इरादे से डाली गई थीं।

Leave a Reply