जनविश्वास यात्रा का शुभारंभ, राजनाथ ने कहा-न बुआ न बबुआ, जनता को चाहिए बाबा

झांसी : जनविश्वास यात्रा का शुभारंभ करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री

योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ करते हुए कहा ‘‘ न बुआ न बबुआ, जनता को

चाहिए बाबा।

बुंदेलखंड की जनविश्वास यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले विशाल जनसभा को

सम्बोधित करते हुए रक्षामंत्री ने जहां एक ओर मुख्यमंत्री योगी के कुशल नेतृत्व का

बखान किया तो दूसरी ओर समाजवादी पार्टी सहित सभी विपक्षी दलों पर जमकर

निशाना साधा।

क्रिकेट की भाषा में योगी को आलराउंडर खिलाड़ी बताया उन्होंने कहा ‘‘ योगी  आलराउंडर खिलाड़ी है। जबरदस्त बल्लेबाजी तो करते हीं हैं लेकिन जब गेंदबाजी करने उतरते हैं तो अच्छे अच्छे बल्लेबाजों के विकेट उड़ा देते हैं।  दो अक्षर के योगी का नाम सुनकर गुण्डों की हवा निकल जाती है।

यूपी में योगी जी के नेतृत्व में विकास 84 योगासन कर रहा है मात्र एक योगासन बचा है ‘‘ शीर्षासन’’, उसे सपा के लिए छोड़ दिया गया है।

रक्षामंत्री ने अपने भाषण की शुरूआत बुंदेलखंडी में करते हुए महाराजा छत्रसाल , महारानी लक्ष्मीबाई और आल्हा ऊदल को नमन करते हुए उपस्थित जनसमुदाय को को प्रणाम करने के बाद कहा कि यह मेरा सौभाग्य कि इस धरती पर राजनीतिक सभा को संबोधित करने का समय मिल है।

यह वीरों की ऐसी भूमि जहां हर एक भारतीय को एकबार जरूर आना चाहिए। मैं तो पिछले 33 दिन में तीन बार आया हूं लेकिन अबकी बार आपका दर्शन करने आया हूं। भाजपा झूठ और लोगों की आंख में धूल झोंक कर राजनीति नहीं करती।

भाजपा जनता से आंख चुराकर नही बल्कि लोगों की आंखों में आंखे डालकर कर राजनीति करना चाहते हैं। उन्होंने राजनीति और नेताओं में लोगों के कम हुए विश्वास के लिए नेताओ की कथनी और करनी में अंतर को जिम्मेदार बताया और कहा कि इस अविश्वास के संकट को भाजपा ने चुनौती की तरह लिया।

भाजपा का चरित्र है प्राण जाएं पर वचन न जाई। स्वतंत्रता के चार साल के बाद से ही जनसंघ के घोषणा पत्र में जम्मू कश्मीर से 370 हटाने की बात की गयी थी, तब लोग मखौल उड़ाते थे लेकिन भाजपा ने सत्ता में आने के बाद 370 को चुटकी बजाकर समाप्त किया।

Leave a Reply