डॉ निशंक को कुवैत प्रवासी सम्मान

  • डॉक्टर निशंक ने कहा क़ि नयी शिक्षा नीति भारत को ज्ञान आधारित महाशक्ति के रूप में स्थापित कर नवभारत के निर्माण की राह प्रशस्त करेगी

देहरादून। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और उत्तराखंड के पूर्व सीएम डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को कुवैत स्थित भारतीय भारतीय प्रवासी परिषद की ओर से कुवैत प्रवासी सम्मान से नवाजा गया है। डॉ निशंक को उनके आवास पर यह सम्मान दिया गया।

डॉ निशंक को साहित्य के साथ उनकी राष्ट्रीय शिक्षा नीति में उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया गया। यह सम्मान भारतीय राजदूत वी जार्ज की उपस्थिति में 21 जनवरी 2021 को कुवैत में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये दिया गया था।

कुवैत प्रवासी परिषद के प्रतिनिधि सचिव् मुकेश गुप्ता के साथ आए अन्य प्रतिनिधियों ने डॉ निशंक को आज उनके आवास पर प्रदान किया। प्रवासी परिषद ने कहा कि डॉ निशंक को यह सम्मान देना उनके लिए गौरव का विषय है।

डॉ निशंक ने सम्मान के लिए प्रवासी परिषद का आभार जताते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति 21वी सदी के नये भारत का विजन डॉक्युमेंट है। देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नई शिक्षा नीति समग्र और बहुविषयक शिक्षा का मार्ग प्रशस्त करेगी।

प्रवासी परिषद का सम्मान इस बात का सूचक हैं कि हमारे प्रवासी दूर देशों में रहने के बावजूद हमारी संस्कृति और यहाँ की रीति और नीति से जुड़े है। डॉ निशंक ने कहा कि नई शिक्षा नीति हिंदुस्तान को विश्व पटल पर ज्ञान विज्ञान के आदर्श के रूप में स्थापित करेगी।

Leave a Reply