महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सात नए केस, भारत में कुल 32 पॉजिटिव

नयी दिल्ली। महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन  के 7 नए मामले के साथ भारत में कुल संक्रमितओं की संख्या 32 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार ओमिक्रॉन के 3 मामले मुंबई में मिले हैं।

जबकि बाकी चार केस पिंपरी चिंचवाड़ में पाए गए हैं। राहत की बात ये है कि सभी संक्रमितों में वायरस के मामूली लक्षण पाए गए हैं।  स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को जो सात मरीज मिले हैं, उनमें से चार का वैक्सीनेशन हो चुका है। जबकि एक मरीज को अभी सिंगल डोज लगी है।

चार मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं।जबकि तीन में मामूली लक्षण मिले हैं।अंतरराष्ट्रीय यात्री महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे और नागपुर में आ रहे हैं, जिनकी तय नियमों के हिसाब से कोविड-19 की आरटीपीसीआर टेस्ट किया जा रहा है।

मुंबई की बात करें तो यहां ओमिक्रॉन का पहला मामला धारावी में पाया गया था। तंजानिया से लौटे शख्‍स के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हुई थी।जिस शख्‍स को पॉजिटिव पाया गया है वह चेन्‍नई को निवासी है और पिछले कुछ सालों से धारावी में रह रहा है।महाराष्ट्र में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस के 789 नए मामले दर्ज किए गए हैं।वहीं सात लोगों की मौत हो गई है।अब मुंबई के धारावी में ओमीक्रॉन वेरिएंट का मामला मिलने से हड़कंप मचा हुआ है।

Leave a Reply