भारी बारिश से मकान ढहा, नौ लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने मुआवजा का किया ऐलान

नयी दिल्ली। भारी बारिश से तमिलनाडु (Tamil Nadu)में एक मकान ढह गया, जिसमें नौ लोगों की मौत हो गई। मरने वालो में चार बच्चों भी सामील है। हादसे के वक्त घर के सभी लोग सो रहे थे।

घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजा देने का ऐलान किया है।

तमिलनाडु के कई राज्यों में बारिश का कहर जारी है। हाल ही में चेन्नई और तमिलनाडु के अन्य उत्तरी क्षेत्रों में तेज बारिश से अब तक 14 लोगों की मौत हुई थी।

खासकर चेन्नई में बारिश का पानी घर, अस्पताल और स्कूलों तक में घुस आया था। प्रदेश में एक अक्टूबर से शुरू हुए मौजूदा उत्तर-पूर्व मानसून के दौरान अब तक सामान्य से 61 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र आज सुबह तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बीच के तट को पार कर गया। इससे बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है।

आपको बता दें, चेन्नई और आसपास के जिलों में भारी बारिश के मद्देनजर स्थानीय पुलिस, सशस्त्र रिजर्व, तमिलनाडु विशेष पुलिस और होमगार्ड के कुल 75,000 पुलिसकर्मियों को तैयार रखा गया है।

राहत और बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की 11 टीमें और एसडीआरएफ की सात टीमें तैनात की गई थी। तमिलनाडु में 11 टीमों और पुडुचेरी में 2 टीमों को तैनात किया था।

Leave a Reply