छात्रों के अधिकारों की बहाली के लिए आगे आयी कांग्रेस, करेगी उपवास

देहरादून। कांग्रेस ने छात्रसंघ चुनावों की मांग को लेकर छात्रों के समर्थन में कूदने का फैसला लिया है। प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के नेतृत्व में कांग्रेसजन उपवास करके छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकार बहाल करने की मांग करेंगे।
गोदियाल ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रदेश में भाजपा का सूपड़ा साफ हो चुका है।
गोदियाल के आह्वान पर सभी महाविद्यालयों में छात्रों के लोकतांत्रित अधिकारों की बहाली व छात्र संघ चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर कल 17 नवम्बर को गांधी पार्क में गांधी की प्रतिमा के सामने प्रात: 1 बजे से मौन वत कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह सहित कांग्रेस के अन्य वरिष्ठजन भी उपस्थित रहेंगे।
प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार के माध्यम से जारी बयान में गोदियाल ने कहा कि भाजपा की राज्य सरकार द्वारा हिटलरशाही रवैया अपनाते हुए छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों पर कुठाराघात करते हुए राज्य के महाविद्यालयों में छात्र संघ चुनावों पर प्रतिबन्ध लगाकर सत्ता के बल पर उनके अधिकारों पर अतिक्रमण करने का प्रयास किया जा गया है जिसे कांग्रेस पार्टी कतई बर्दास्त नहीं करेगी।
कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखण्ड दौरे पर जमकर घेरते हुए कहा कि जो राष्ट्रीय अध्यक्ष अपने गृह प्रदेश हिमाचल में हाल ही में सम्पन्न हुए उपचुनावों में भाजपा का सूपड़ा साफ होने से नहीं बचा पाये हों वे उत्तराखण्ड में बडे़-बडे़ दावे कर नये जुमलों का इतिहास लिखना चाह रहे हैं। देश प्रदेश की जनता जानती है कि भाजपा के जुमले केवल चुनावी जुमले हैं, नड्डा की उपयोगिता उपचुनाव में पिटने के बाद राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर नगण्य हो चुकी है।
जनता यह भी जानती है कि भाजपा का डबल इंजन उत्तराखण्ड में फेल हो गया है। बेहतर हो नड्डा अपने डबल इंजन को यहां से लेकर चले जांये।
उन्होंने कहा कि प्रचण्ड बहुमत होने के बावजूद भाजपा ने तीन माह में तीन मुख्यमंत्री बदलकर नये कीर्तिमान बनाये हैं इससे यह भी साबित हो चुका है कि भाजपा के राज में जनता मंहगाई, बेरोजगारी सहित कई गम्भीर समस्याओं से त्रस्त है जिसका हल कांग्रेस पार्टी की सरकार आने पर ही निकलेगा।
1 Comment
  1. Kriti says

    Good

Leave a Reply