बंगाल उपचुनाव: तृणमूल कांग्रेस चारों सीटों पर विजय

कोलकाता । पश्चिम बंगाल उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने चारों सीटों पर विजय हासिल की है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी विजयी उम्मीदवारों को बधाई देते हुए कहा कि इस परिणाम से पता चलता है कि बंगाल हमेशा दुष्प्रचार और नफरत की राजनीति पर विकास और एकता का चयन करेगा।

सुश्री बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, सभी चारों विजयी उम्मीदवारों को मेरी हार्दिक बधाई। यह जीत जनता की जीत है, क्योंकि इससे पता चलता है कि कैसे बंगाल हमेशा दुष्प्रचार और नफरत की राजनीति की बजाय विकास और एकता को चुनेगा।

उन्होंने दोहराया, जनता के आशीर्वाद से हम बंगाल को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने का वादा करते हैं।

तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार उदयन गुहा ने कूचबिहार जिले के दिनहाटा निर्वाचन क्षेत्र में 30 अक्टूबर को हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी अशोक मंडल को 1,64,088 मतों के बड़े अंतर से हराकर जीत हासिल की।

गुहा इसी निर्वाचन क्षेत्र में पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा के सांसदएवं केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक से हार गये थे।

शांतिपुर, खरदाह और गोसाबा विधानसभा क्षेत्रों से ब्रजकिशोर गोस्वामी, शोभनदेव चट्टोपाध्याय और सुब्रत मंडल ने क्रमश: 60,892 मतों, 93,832 मतों और 1,43,000 मतों से जीत हासिल की।

सत्तारूढ़ दल ने दिनहाटा और शांतिपुर की दो सीटें भाजपा से छीन ली है। दिनहाटा और शांतिपुर सीटें भाजपा सांसद निशीथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार के क्रमश: राज्य विधानसभा से इस्तीफा देने तथा अपनी लोकसभा सदस्यता बरकरार रखने के फैसले के कारण खाली हुई थीं।

Leave a Reply