छत्तीसगढ़ ः15 नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमपर्ण

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़  में 15 नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष आज आत्मसमपर्ण किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि दंतेवाड़ा में चलाये जा रहे लोन वर्राटू के तहत एक लाख रुपए के इनामी नक्सली सन्ना मरकाम सहित 14 नक्सलियों ने पुलिस अधीक्षक पल्लव के सामने आत्मसमर्पण किया है।

एक लाख  का इनामी नक्सली को पकडने में सफलता भी मिली

पुलिस को एक लाख इनामी नक्सली को पकडने में भी सफलता मिली है। बीजापुर जिले में भी एक लाख रुपए के इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया।

एसपी  ने कहा है कि इनामी नक्सलियों का आत्मसमर्पण इस बात का संकेत दे रहा है कि पुलिस की  कार्यवाही से नक्सलियों में खौफ है।  इसलिए नक्सली आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्य  धारा में शामिल होने का प्रयास कर रहे है।

उन्होंने बताया कि आत्मसर्मपण करने वाले में एक लाख का इनामी नक्सली सन्ना मरकाम के अलावा टोडा मरकाम, जोगा, रोशन मंडावी, अजय ओयाम, जोगा ओयामी, मंगलू मंडावी, सन्नूराम कश्यप, कुम्मा राम सोरी, सूर्या कुमार कावसी, राकेश मरकाम, सुखराम यादव, मासा सोढी, और सोनी कुंजाम शामिल है।

आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली कुआकोंडा, कटेकल्याण और अरनपुर थाना क्षेत्र के हैं। इन नक्सलियों पर सड़क काटने, आईईडी लगाने, बैनर पोस्टर लगाने, पुलिस पार्टी पर हमला करने, स्कूल भवन में तोड़ फोड़ करने जैसे कई मामले दर्ज थे।

पु लिस ने कटेकल्याण क्षेत्र में एक लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। इसी तरह बीजापुर जिले के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप के सामने एक लाख का इनामी नक्सली राजू कोरसा उर्फ मधु ने आत्मसमर्पण किया है।

इस नक्सली पर बारूद लूट, टीपर जलाने, आरक्षक की हत्या, जवानों के लिए राशन ले जाने वाले वाहनों को लूटने के प्रकरण दर्ज हैं।

Leave a Reply