दो अलग-अलग मामलों को लेकर महिला आयोग ने पुलिस को जारी किया नोटिस

नयी दिल्ली। दो अलग अलग मामलों को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने केरल और उत्तर प्रदेश पुलिस को नोटिस जारी किये है। साथ ही प्राथमिकी दर्ज करने को भी कहा है।
महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तरप्रदेश के कानपुर में 23 वर्षीय एक युवती के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या के मामले में उत्तरप्रदेश पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है और पूरी जांच करने को कहा है।
श्रीमती शर्मा ने इस मामले पर स्वत् संज्ञान लेते हुए कहा है कि इस संबंध में तुरंत प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए और आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि पूरे मामले की जांच एक निश्चित समय सीमा के भीतर की जानी चाहिए। पत्र की एक प्रति कानपुर पुलिस अधीक्षक को भी भेजी गयी है। इस युवती का शव रेलवे लाइन के पास जली हुई हालत में पाया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके दुष्कर्म की पुष्टि की गयी है।
महिला आयोग ने केरल के एर्नाकुलम में एक महिला कारोबारी पर हमले के मामले में भी स्वत् संज्ञान लेते हुए केरल पुलिस प्रमुख को पत्र लिखा है।
श्रीमती शर्मा ने पत्र में मामले पर प्राथमिकी दर्ज करने और आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने को कहा है। आयोग ने महिला और उसके परिवार को चिकित्सा सहायता और सुरक्षा उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये हैं। इस महिला ने एर्नाकुलम में एक ‘गैर हलाल’ रेस्टोरेंट खोला है जिसके बाद उस पर हमला किया गया है।

Leave a Reply