कांग्रेस पंजाब प्रभारी से हरीश रावत की छुट्टी, हरीश चौधरी की हुई नियुक्ति 

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने आज पंजाब और चंडीगढ़ के लिए अपना नया प्रभारी नियुक्त किया है। पंजाब का प्रभार देख रहे  उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की छुट्टी हो गयी है।

कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हरीश चौधरी की नियुक्ति की है।

हरीश चौधरी राजस्थान के राजस्व मंत्री हैं। वह 2017 में पंजाब के सह प्रभारी भी रहे हैं। कांग्रेस ने जब कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई थी तो चौधरी को आब्जर्बर बनाकर भेजा था।

तब से ही वह पंजाब में है। पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी ने उन्हें इस पर नियुक्ति के लिए सोनिया गांधी व राहुल गांधी का आभार जताया है। कहा कि वह संगठन की मजबूती के लिए काम करेंगे।

रावत को आखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रभारी पद की जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है, हालांकि उन्हें कांग्रेस कार्य समिति का सदस्य बनाये रखा गया है।

दो दिन पहले ही हरीश रावत ने राहुल और सोनिया गांधी से पंजाब प्रभारी के पद से मुक्त करने की अपील की थी। पार्टी ने रावत की बात मान ली है। हरीश रावत ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में अपनी व्यस्तता को लेकर यह अपील की थी।

Leave a Reply