दो पक्षों में खूनी संघर्ष आधा दर्जन लोग घायल

पुलिस में दोनों तरफ से दर्ज की क्रास रिपोर्ट 

हरिद्वार। कनखल थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात कार की बाइक सवार को साइड लगने की मामूूली घटना ने दो पक्षों मेें खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। दोनों पक्षों के समर्थकों के बीच जमकर लाठी-डण्डों का इस्तेमाल किया गया।
घटना से क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी। पुुलिस ने पहुंच कर स्थिति को नियंत्रण में किया। दोनों तरफ से आधा दर्जन घायल हो गए। एक पक्ष के दो लोगों को गम्भीर चोट आयी है। एक को देहरादून हॉयर सेंटर रेफर कर दिया।
दोनों तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है। पुुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है। 
कनखल थाना अंतर्गत गांव अजीतपुर निवासी बिजेन्द्र कुमार पुत्र हरफूल सिंह अपने परिवार के साथ कार से एक विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे थे। कार में उनकी पत्नी गीता व बेटा अंशुल सवार था। कार जगजीतपुर पेट्रोल पंप के पास पहुंची तभी उनकी कार बाइक को साइड लग गयी। इस मामूली घटना को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। विवाद बढ़ ने लगा तो दोनों पक्षों ने अपने-अपने समर्थकों को फोन कर मौके पर बुला लिया। दोनों पक्षों के मौके पर पहुंचने पर विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया। दोनों तरफ से लाठी-डण्डों का खुलकर इस्तेमाल किया गया। घटना से क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों को बमुश्किल शांत कराया। खूनी संघर्ष में दोनों ओर से करीब छह लोग घायल हो गये। जिनको उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। कार सवार बिजेन्द्र कुमार का आरोप है दूसरे पक्ष की ओर से विजय कसाना इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक हो गई।
सूचना मिलने पर विजेंद्र के भाई पूर्व प्रधान नरेंद्र कश्यप व मोटरसाइकिल सवार विजय कसाना के समर्थक भी मौके पर पहुंच गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच हुई कहासुनी खूनी संघर्ष में तब्दील हो गई। दोनों पक्षों ने लाठी-डंडे से एक दूसरे पर हमला बोल दिया। विजय कसाना पुत्र ललित कसाना निवासी शुभम विहार कॉलोनी ने बिजेंद्र कुमार के बेटे अंशुल के सिर पर शराब की बोतल दे मारी।
खूनी संघर्ष में बिजेन्द्र कुमार के भाई नरेंद्र कश्यप की आंख पर गंभीर चोट आयी है।  दूसरे पक्ष के विजय कसाना एवं नितिन के सिर में गंभीर चोट आयी है। घटना के संबंध में एक पक्ष की ओर से बिजेन्द्र कुमार पुत्र हरपफूल सिंह निवासी अजीतपुर ने संदीप कुमार पुत्र रमेश कुमार निवासी शांतिपुरम कॉलोनी जगजीतपुर, विजय कसाना पुत्र ललित कसाना निवासी शुभम विहार कॉलोनी समेत अन्य अज्ञात लोगों ने उसको, भाई नरेन्द्र प्रधान, पत्नी गीता, भाभी व बेटे अंशुल के साथ मारपीट कर गंभीर घायल कर दिया। दूसरी ओर संदीप कुमार पुत्र रमेश कुमार निवासी शंतिपुरम कॉलोनी जगजीतपुर  ने तहरीर देकर नरेन्द्र कश्यप निवासी अजीतपुर कनखल व 8-10 अन्य अज्ञात द्वारा लाठी डण्डों से लैस होकर उसके साथ गाली-गलौच कर मारपीट करना व जान से मारने की धमकी दी है। पुुलिस ने क्रास मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply