फर्जी बैंक एग्जीक्युटिव गिरफ्तार ,30 लाख से अधिक की ठगी का पर्दाफाश

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक फर्जी बैंक एग्जीक्युटिव को गिरफ्तार कर 30 लाख रुपये से अधिक की ठगी मामले का पर्दाफाश करने का दावा किया है।
उत्तरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त सागर कलसी ने शुक्रवार को बताया कि जिले के साइबर शाखा ने आरोपी शुभम उर्फ शुभम राधव (26) को एक शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

वह उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के जवान नामक गांव का निवासी है। उसने आगरा विश्वविद्यालय से जीव विज्ञान विषय के साथ बी.एससी आनर्स की पढ़ाई की है। उस पर नौकरी दिलाने से लेकर बैंक एटीएम कार्ड के जरिये ठगी करने के कई मामले दर्ज आरोप हैं।

सुशील ने गृहमंत्रालय के साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत दर्ज की थी

दिल्ली के बुराड़ी के निवासी सुशील ने गृहमंत्रालय के साइबर क्राइम पोर्टल पर 20 सितंबर को शिकायत दर्ज की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने अपने को बैंक क्रेडिट कार्ड का एग्जीक्युटिव बताते हुए उसके क्रेडिट कार्ड पर पांच लाख रुपये तक की लिमिट बढ़ाने की पेशकश की थी। उसने उसे प्रलोभन देकर अपने जाल में फंसा लिया तथा उसके क्रेडिट कार्ड जरिये 88,998 रुपये की आनलाइन खरीदारी कर ली थी।

कलसी ने बताया कि जांच के दौरान खुलासा हुआ कि कार्ड के जरिये पूर्वी दिल्ली से इलेक्ट्रॉनिक सामानों की खरीदारी की गई थी। तकनीकी निगरानी से पता चला कि शुभम तेलंगाना में एक 30 लाख की ठगी में शामिल था। इसके अलावा वह नौकरी दिलाने समेत तरह-तरह के झांसे देकर लोगों को चूना लगाता था। उसे द्वारका में ठगी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। तेलंगाना पुलिस उसकी 30 लाख की ठगी के एक मामले में तलाश कर रही थी।
उन्होंने बताया कि जांच के दौरान उसके पास से सात मोबाइल फोन, 15 मोबाइल सिम कार्ड, तीन आधार कार्ड, सोने की एक अंगूठी, आठ 22 कैरेट गोल्ड का प्रमाण पत्र समेत कई अन्य दस्तावेजों के अलावा 23,400 रुपये बरामद किये गये हैं।

Leave a Reply