कर्तव्यों के प्रति डॉक्टर की लापरवाही, तत्काल प्रभाव से निलंबित

32 छात्रों का कोरोना संक्रमित करने का आरोप

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिला प्रशासन ने उस डॉक्टर को निलंबित कर दिया जिसकी निगरानी में एक निजी स्कूल के 32 छात्रों का कोरोना जांच कराया गया था और उनमें से सभी को संक्रमित करार दे दिया गया था।

बाद में इन छात्रों की राजौरी जिले के थानामंडी इलाके में आरटी-पीसीआर जांच कराई गई तो उनमें से एक भी कोरोना से संक्रमित नहीं पाया गया। आदेश के अनुसार, 27 सितंबर, 2021 को थानामंडी अंचल के एक निजी स्कूल में डॉ शबाब अहमद (डेंटल सर्जन) नोडल अधिकारी की देखरेख में परीक्षण के दौरान, 32 छात्रों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया और जैसा कि एसओपी के अनुसार, उन्हें आइसोलेशन के लिए कोविड केयर सेंटर प्लानगढ़ में स्थानांतरित कर दिया गया।

आदेश के मुताबिक,‘‘सभी छात्रों का आरटी-पीसीआर परीक्षण अगले दिन आयोजित किया गया था, जिसमें सभी में ‘नकारात्मक’ रिपोर्ट आई। इसलिए, ढुलमुल रवैये और कर्तव्यों के प्रति लापरवाही को देखते हुए, डॉक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया, इस मामले में आगे की जांच लंबित है।

आदेश में कहा गया कि निलंबन की अवधि के दौरान वह अतिरिक्त उपायुक्त, कोटरांका के कार्यालय से जुड़े रहेंगे। आदेश में यह भी कहा गया है, ‘‘इसके अलावा, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी, दारहल को तीन दिनों के भीतर, स्वास्थ्य विभाग की ओर से चूक के संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट करने का निर्देश दिया जाता है, ताकि सेवा नियमों के तहत आगे की कार्रवाई शुरू की जा सके।

Leave a Reply