मैं कांग्रेस छोड़ रहा हूं : अमरिंदर सिंह,कहा- भाजपा में नहीं जा रहा हूं

चंडीगढ़ । पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि मैं कांग्रेस छोड़ रहा हूं मुझसे अपमान सहा नहीं जाता मैं इस्तीफा दूंगा पार्टी में नहीं रहूंगा और मैं भाजपा का दमन नहीं थाम रहें हु। मैं अभी भी पंजाब के हित में अपने विकल्पों के बारे में सोच रहा थे, जिनकी सुरक्षा मेरे लिए प्रमुख प्राथमिकता थी। अमरिंदर सिंह ने कहा, मेरे साथ इस तरह का अपमानजनक व्यवहार नहीं किया जाएगा..मैं इस तरह का अपमान नहीं सहुंगा।

उन्होंने कहा कि उनके सिद्धांत और विश्वास उन्हें कांग्रेस में बने रहने की अनुमति नहीं देते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि युवा नेतृत्व को उन योजनाओं को लागू करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, जिन्हें तैयार करने के लिए वरिष्ठ नेता तैयार हैं। उन्होंने कहा, दुर्भाग्य से वरिष्ठों को पूरी तरह से दरकिनार किया जा रहा था, यह पार्टी के लिए अच्छा नहीं था। उम्मीद जताते हुए कि पंजाब के लोग राज्य के भविष्य के लिए वोट करेंगे।

उन्होंने कहा कि उनके अनुभव से पता चलता है कि पंजाब के लोग एक ही पार्टी/बल को वोट देते हैं, चाहे जितने भी दल मैदान में हों। उन्होंने कहा कि पंजाब में कुशासन, पाकिस्तान को राज्य और देश में परेशानी पैदा करने का मौका देगा। उन्होंने कहा कि आज सुबह एनएसए अजीत डोभाल के साथ उनकी बैठक इसी मुद्दे पर केंद्रित रही।

कैप्टन को मनाने में लगे कमलनाथ और अंबिका सोनी

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और अंबिका सोनी लगातार कैप्टन अमरिंदर सिंह की सोनिया गांधी से मुलाकात कराने की कोशिशें कर रही हैं लेकिन कैप्टन अमरिंदर दो दिन से दिल्ली में होने के बावजूद अब मिलने के लिए तैयार नहीं हैं। हालांकि अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है क्योंकि कैप्टन अमरिंदर अपने पत्ते पूरी तरह से नहीं खोल रहे हैं।

Leave a Reply