फीस जमा न करने के मामले में स्कूल प्रबंधन आया बैकफुट पर

बच्चे का नाम स्कूल से काटने और परीक्षा से वंचित करने पर शिक्षा विभाग ने की कार्रवाई

  • ऑनलाइन क्लास से बाहर की गई छात्रों से स्कूल प्रबंधन उतने महीने की नहीं लेगा अब फीस
देहरादून। नेशनल एसोसिएशन फॉर पैरेंट्स एंड स्टूडेंट्स राइट्स के प्रयास से फीस जमा न होने पर बच्चे का नाम द इंडियन अकेडमी स्कूल से काटे जाने के मामले में स्कूल प्रशासन बैकफुट पर आ गया है। शिक्षा विभाग के कार्रवाई करने पर स्कूल प्रबंधन ने बच्चे को परीक्षा देने और फीस का भुगतान किस्तों में करने के लिए अभिभावकों को कहा है।
विदित हो कि 22 सितंबर को पीड़ित छात्रा के पिता ने एनएपीएसआर के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान से स्कूल की मनमानी और अमानवीय व्यवहार के बारे मेंं बताया था। जिसका तुरंत संज्ञान लेते हुए अभिभावक के माध्यम से ही जिलाधिकारी देहरादून व मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून को लिखित  शिकायत की गई। साथ ही आरिफ खान ने फोन पर मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून को इस मामले से अवगत करवाया था।
जिस पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने यह आश्वासन दिया था कि स्कूल किसी भी सूरत में बच्ची को शिक्षा और परीक्षा से वंचित नहीं कर सकता। सोमवार को शिक्षा विभाग की ओर से इस प्रकरण में स्कूल प्रबंधन को नोटिस दे दिया है। साथ ही स्कूल प्रबंधन की ओर से भी छात्रा के पिता को स्कूल बुलाकर यह आश्वासन दिया कि जितने महीने तक छात्रा को ऑनलाइन क्लास से बाहर किया गया है उतने महीने की फीस स्कूल छात्रा के अभिभावक से नहीं लेगा और बाकी फीस भी अभिभावक इंस्टॉलमेंट में सुविधानुसार जमा कर सकते हैं ।
एनएपीएसआर के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरिफ खान ने बताया कि आज सुबह शिक्षा विभाग जाकर स्कूल को जारी किए गए नोटिस की कॉपी प्राप्त कर सारी जानकारी हासिल करने के बाद ही अभिभावक को स्कूल जाकर पुन: अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया ।

Leave a Reply