सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए

लश्कर ए-तैयबा के थे दोनों आतंकवादी , भाजपा नेता की हत्या की थे शामिल

श्रीनगर। सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। लश्कर ए-तैयबा के थे दोनों आतंकवादी। भाजपा नेता शेख वशीम बारी की हत्या में थे शामिल ।बांदीपोरा के वातिनरा में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद 14 राष्ट्रीय रायफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान दस्ते और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने संयुक्त खोजी अभियान चलाया।

सुरक्षा बल जब एक विशेष स्थान की तरफ बढ़ रहे थे तो वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से गोलियां चलानी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई।

उन्होंने ने बताया कि इस दौरान सुरक्षा बलों ने बार-बार आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने एक ना सुनी और सुरक्षा बलों पर अंधाधुंध गोलीबारी करते रहे। उन्होंने बताया कि गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया। इनमें से एक आतंकवादी भाजपा नेता बारी , उनके पिता और भाई की हत्या में शामिल था और यह घटना जुलाई 2020 में बांदीपोरा में उस समय अंजाम दी गई थी जब वे अपने दुकान के बाहर खड़े थे।

उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान आजाद अहमद शाह और आबिद राशिद डार उर्फ हकानी के रूप में की गई है। ये दोनों प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े हुए थे। उन्होंने कहा,  डार पाकिस्तानी प्रशिक्षित आतंकवादी था, जिसने अप्रैल 2018 में वाघा सीमा पार की थी और वर्ष 2019 में फिर घुसपैठ की थी।

Leave a Reply