पांच रुपये की पिज्जा मंगवाने पर गवांए पचास हजार

रुडक़ी। लालच साइबर ठगों का सबसे बड़ा हथियार है, जबकि लापरवाही ठगे जाने वाले व्यक्ति की कमजोरी। प्रतिदिन ठगी के ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन लोग हैं कि लालच और लापरवाही के चलते ठगी का शिकार हो रहे हैं। शनिवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया, जहां रुडक़ी सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के मोहनपुरा मोहम्मदपुर गांव निवासी राजकुमार शर्मा ने पांच रुपये में पिज्जा खाने के चक्कर में 50 हजार रुपये गवां दिए। पीडि़त ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को मामले की तहरीर दी है। राजकुमार शर्मा ने पिज्जा आर्डर करने के लिए गूगल पर
मोबाइल नंबर सर्च किया था। उन्हें गूगल पर एक नंबर मिला।
उन्होंने उक्त नंबर पर फोन किया तो पता चला कि कंपनी की तरफ से पांच रुपये में पिज्जा देने की एक स्कीम है। उसने बताया कि उन्हें कंपनी के बैंक खाते में पांच रुपये जमा करने होंगे। जिसके बाद उनके घर पिज्जा की होम डिलीवरी कर दी जाएगी। ठग ने यह भी बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर कंपनी की तरफ से एक लिक भी भेजा जा रहा है। लिक को ओपन करते ही उनके खाते से पांच रुपये कट जाएंगे। जिसके बाद उनके घर पिज्जा की डिलीवरी भेज दी जाएगी। ठग की बातों में आकर राजकुमार शर्मा ने मोबाइल पर आए लिक को ओपन कर दिया।
लिक ओपन करते ही खाते से 5 0हजार रुपये की रकम साफ हो गई। बैंक खाते से निकासी का मैसेज देख उनके होश उड़ गए। इसके बाद उन्होंने उस नंबर पर फोन किया तो नंबर बंद मिला। पीडि़त ने इस बाबत सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। आनलाइन ठगी के मामले में पुलिस ने जांच शुरू की है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमर चंद शर्मा ने बताया कि पुलिस इस मामले को साइबर सेल भेजेगी। साइबर सेल की मदद से मामले की जांच पड़ताल शुरू की जाएगी।

Leave a Reply