सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटरमार्ग पर पिकअप वाहन दुर्घटनाग्रस्त

सड़क पर पलटा वाहन, दस लोग गंभीर रूप से घायल

रुद्रप्रयाग। सोनप्रयाग से बिजली का सामान और मजदूरों के साथ त्रियुगीनारायण जा रहा एक कैम्पर 47 त्रियुगीनारायण पहुंचने से पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे वाहन में सवार 10 लोग घायल हो गए। दो घायलों को श्रीनगर बेस अस्पताल रेफर किया गया है, जबकि 8 का गुप्तकाशी अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। घटना की सूचना पर वाईएमएफ, डीडीआरएफ, एसडीआरएफ औरपुलिस की टीम ने स्थानीय लोगों के साथ रेस्क्यू किया।

त्रियुगीनारायण पहुंचने से पहले ही अनियंत्रित होकर वाहन दुर्घटनाग्रस्त

जानकारी के मुताबिक सोमवार को सुबह एक कैम्पर (छोटा ट्रक) 1 मजूदरों के साथही बिजली का सामान लेकर सोनप्रयाग से त्रियुगीनारायण के लिए रवानाहुआ।

सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटर मार्ग पर त्रियुगीनारायण पहुंचने से पहले ही वाहनअनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। वाहन के ऊपरी सडक़ से नीचे कीसडक़ मेंपलटने से सवार हुए मजदूरों की जान बच गई, अन्यथा यह वाहन खाई में गिरता तो,बड़ा हादसा हो सकता था।

सुबह नौ बजकर 49 मिनट पर घटना की सूचना मिलते ही सोनप्रयाग में तैनातसेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा डीडीआरएफ टीम डेल्टा कम्पनी एवं डीडीआरएफ टीमघातककम्पनी को सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटर मार्ग पर वाहन दुर्घटना की जानकारीदी। इसके बाद यात्रा मैनेजमेंट फोर्स, जिला आपदा सहायता फोर्स, एसडीआरएफऔर पुलिस मौके पर पहुंची।

रेस्क्यू टीमों द्वारा राहत बचाव करते हुए शीघ्र घायलों को उपचार के लिए 18 कीमदद से सोनप्रयाग एमआरपी में लाया गया। कुल 1 मजदूरों में 2 को बेसचिकित्सालय श्रीनगर रैफर किया गया, जबकि 8 का गुप्तकाशी और जिलाअस्पताल में उपचार किया जा रहा है। सोनप्रयाग थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह नेबतायाकि वाहन में 1 लोग सवार थे। सभी को प्राथमिक उपचार के बाद श्रीनगर व जिलाअस्पताल रेफर कर दिया गया है।

आपदा प्रबंधन अधिकारी एनएस रजवार एवं एसडीआरएफ के टीम इंस्पेक्टरअनिरूद्ध भंडारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही यात्रा मैनेजमेंटफोर्स,जिला आपदा सहायता फोर्स, एसडीआरएफ और पुलिस ने मौके पर पहुंचकरत्वरित रेस्क्यू कार्य किया गया।

Leave a Reply