महंगाई पर कांग्रेस की तकरार जारी, पुतला फूंका

मसूरी विधानसभा क्षेत्र में फूंका सरकार का पुतला, किया प्रदर्शन

देहरादून। पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की कीमतों में लगातार की जा रही बेतहाशा वृद्धि के विरोध में कांग्रेसियों ने जाखन में केंद्र व राज्य सरकार का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की।
महानगर कांग्रेस अध्यक्ष लाल चंद शर्मा के नेतृत्व में बुधवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मसूरी विधानसभा क्षेत्र के जाखर में केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। जुलूस व प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों ने केंद्र व राज्य सरकार का पुतला दहन किया।
इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने गरीब जनता से वसूली भी डबल तरीके से की है और कर रही है।

महंगाई व वैश्विक महामारी की पीड़ा से दुखी जनता की कमर तोड़ने तोड़ने में डबल इंजन की सरकार ने कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी।वक्ताओं ने कहा कि गरीब जनता को लूटने वाले कहते थे कि डबल इंजन की सरकार आयेगी तो महंगाई कम होगी, पेट्रोल 35 रुपये लीटर बिकेगा लेकिन पेट्रोल 95 पार, डीजल 90 पार है और गैस का सिलेंडर 900 रुपये के पार पहुंचा कर डबल इंजन की सरकार गरीबों को अच्छे दिनों का अहसास करा रही है।
वक्ताओं ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोल व रसोई गैस के दाम रोज बढ़ कर गरीब आदमी के पेट पर लात मारने का काम हो रहा है। दाल, सब्जियों की कीमत आम आदमी की पकड़ से बाहर होती जा रही हैं। कोरोना महामारी के चलते बेरोजगार हो चुकी जनता बढ़ती महंगाई के साथ ही बिजली, पानी, हाउस टैक्स टैक्स के की वृद्धि से भी परेशान है। बिना मीटर के रीडिंग के ही हजारों रुपये के बिल आ रहे हैं तथा बिलों को ऑनलाइन जमा करने का दबाव जनता पर डाला जा रहा है ।
वक्ताओं ने कहा कि अब समय आ गया है कि राज्य की जनता मिलकर लुटेरी डबल इंजन की सरकार को आने वाले विधानसभा चुनाव में सबक सिखाये।

प्रदर्शन व पुतला दहन करने वालों में मसूरी विधानसभा क्षेत्र से जोत सिंह गुनसोला, गोदावरी थापली , उर्मिला थापा जगदीश चौहान , सुमेंद्र बोहरा प्रियांश  परमजीत ओबोरोई डाक्टर अरविंद चौधरी, गर्व बुधराजा, हेमेंद्रा भंडारी, अर्जुन रावत, अरुण शर्मा, भूपेन्द्र नेगी मुकेश कुमार, विनय खत्री, सनी पंवार शरद राणा विनोद गोयल , सागर ग्रोवर, रितेश जोशी सुभाम राणा, अजय रावत, रघु गुरुंग, सूर्य प्रताप राणा के साथ ही काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल थे।

Leave a Reply