हल्द्वानी मेडिकल कालेज में फूटा कोरोना बम, आठ छात्राएं संक्रमित

सभी छात्राएं एमबीबीएस पहले साल की, बाहर जाने पर प्रतिबंध लगाया

हल्द्वानी । कोरोना की रफ्तार कम होने के बीच सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज अस्पताल ने सभी को चौका दिया है। यहां छात्रावास की आठ छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। ये सभी एमबीबीएस पहले साल की छात्राएं हैं। इसके साथ ही कालेज प्रशासन ने छात्रावास से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस घटना के बाद जिलाधिकारी ने हल्द्वानी एवं आसपास के सभी स्कूल एवं कॉलेजों में कोरोना जांच का रोस्टर जारी कर दिया है।
बृहस्पतिवार को मेडिकल कालेज प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मेडिकल कालेज में एमबीबीएस पहले साल के 125 छात्र और छात्राओं की कोरोना जांच की गई थीं। इसमें से आठ छात्राएं कोरोना पॉजिटिव आयी हैं। उन्होंने बताया कि सभी छात्राओं की हालत स्थिर हैं। इनमें से कुछ को हल्के कोरोना के लक्षण हैं, बाकी में किसी तरह के लक्षण भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सभी छात्राओंको आइसोलेट कर छात्रावास को सेनेटाइज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि डेल्टा प्लस वेरिएंट की आशंका के कारण छात्राओं के नमूने जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं।
उन्होंने बताया कि संक्रमित सभी छात्राओं को कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी है। इसके बाद संक्रमित होने से सभी संशकित हैं। कालेज प्रशासन अभिभावकों के चिंता में पड़ने के कारण ज्यादा जानकारी नहीं दे रहा है। इस बीच नगर मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि 28 अगस्त से 26 सितंबर तक सभी प्रमुख इंटर कॉलेजों में कोरोना जांच का रोस्टर जारी कर दिया है। इसकी शुरुआत  राइंका नारायण नगर में 28 अगस्त से होगी। इसके बाद  सभी स्कूल कॉलेजों में कोरोना जांच होगी। उन्होंने बताया कि रोस्टर स्कूल एवं कालेजों के प्रधानाचार्यों को भेज दिया है।

Leave a Reply