नैनीताल के शिवम ने जीता ‘मिस्टर टीन इंडिया-2021’ का खिताब

नैनीताल। सरोवर नगरी के सेंट जोसेफ कॉलेज के 11वीं कक्षा के छात्र शिवम अधिकारी ने नैनीताल-उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व करते हुए ‘मिस्टर टीन इंडिया-2021’ का खिताब अपने नाम किया है। यूपी के आगरा में स्टार लाइफ प्रोडक्शन समूह के द्वारा आयोजित इस सौंदर्य प्रतियोगिता में देश भर के 18 से कम उम्र केएक हजार से अधिक प्रतिभागियों ने ऑडिशन दिया था। इनमें से 19 शीर्ष प्रतिभागियों के बीच गत पांच अगस्त को आगरा के रिट्रीट होटल में आयोजित फाइनल में शिवम को यह पुरस्कार प्राप्त हुआ। 
5 फिट 11 इंच लंबे शिवम ने बताया कि उन्हें इस प्रतियोगिता में अपने लंबे कद का फायदा मिला। साथ ही इसमें मौजूद आत्मविश्वास, मानसिक, शारीरिक एवं बौद्धिक मजबूती, एवं उनके द्वारा टैलेंट राउंड में बूढ़े पिता का अभिनय करते हुए बच्चों द्वारा अपने बूढ़े माता-पिता को लाचार छोड़ने का सामाजिक संदेश देने तथा इसी अभिनय पर केंद्रित रहे प्रश्नोत्तरी राउंड में बेहतर प्रदर्शन करने पर यह पुरस्कार प्राप्त हुआ। इस दौरान उन्होंने कहा, उन्हें उस राज्य का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है, जिस राज्य से मां गंगा और मां यमुना उत्पन्न होती हैं, वह राज्य जिसमें भारत के 4 धाम केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हैं।
उल्लेखनीय है कि 16 वर्ष के शिवम ने अभी आईसीएसई बोर्ड की 10वीं की बोर्ड परीक्षा में 92 फीसद अंक प्राप्त किए हैं, और वह अभी 1१वीं कक्षा में अध्ययनरत हैं। उनके पिता सामाजिक कार्यकर्ता और मां जया अधिकारी गृहणी हैं। उनकी बड़ी बहन जलक्रीड़ा के साहसिक खेल में नाम कमा चुकी हैं। शिवम ने बताया कि प्रतियोगिता से ठीक पहले एक से चार अगस्त के बीच प्रतिभागियों को तैयार किया गया। फाइनल में मिसेज इंडिया वल्र्ड-2019 श्वेता सिंह चौधरी व मिस्टर राजस्थान 2017  रहे अजय तिवारी, फैशन डिजाइनर हर्ष कुल्लर, मॉडल साक्षी दीक्षित, फैशन कोरियोग्राफर खिजर हुसैन, फैशन फोटोग्राफर अर्जुन मुदलियार और निशांत जैन जैसी हस्तियां भी मौजूद रहीं।

Leave a Reply