रोजी रोटी के लिए पहाड़ों से पलायन चिंताजनक: कोठियाल

अल्मोड़ा में ली युवा मन की थाह, विस चुनाव के घोषणा पत्र में शामिल करने का भरोसा

अल्मोड़ा । दिल्ली के फार्मूले में उत्तराखंड की सत्ता कब्जाने के लिए आप के संभावित सीएम चेहरा अजय कोठियाल ने अल्मोड़ा में युवाओं की थाह लेने का प्रयास किया। कोठियाल ने दावा किया है कि विस चुनाव के एजेंडे में युवाओं के मुद्दों को शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोजी रोटी के लिए पलायन चिंताजनक है।

वृहस्पतिवार को यहां एक निजी होटल में आयोजित युवा संवाद में कर्नल कोठियाल ने युवाओं से संवाद किया। इसमें बेरोजगारी, स्वास्थ्य, शिक्षा, मेडिकल कालेज, सड$क समेत अनेक मुद्दे उठाए। कोठियाल ने कहा कि पहाड़ का युवा हताश और निराश है। तरक्की के लिए पलायन होता तो अच्छा था। रोजी-रोटी के लिए पलायन ठीक नहीं है। उन्होंने कहा वर्ष 2022 के चुनाव में युवाओं के मुद्दों को घोषणापत्र में शामिल किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आप सत्ता में आई तो पहाड़ के पानी और जवानी का भरपूर उपयोग किया जाएगा। राज्य में पार्टी का नेतृत्व करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह कुर्सी या राजनीतिक भविष्य बनाने के लिए वे आप में नहीं आए हैं। उत्तराखंड का नवनिर्माण उनका सपना है, जल्द ही आम आदमी पार्टी का एजेंडा जनता के सामने आएगा। इस मौके पर आप प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जोशी, मनोज गुप्ता, अखिलेश टम्टा, रोहित सिंह, दानिश कुरैशी, जगमोहन फत्र्याल, आनंद सिंह बिष्ट समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। इससे पहले अल्मोड़ा पहुंचने पर कोठियाल का ढोल दमाऊ के साथ जोरदार स्वागत किया गया।

कोठियाल ने चितई गोलू से मांगा आर्शीवाद

रिटायर्ड कर्नल कोठियाल ने गोलू देवता मंदिर में उत्तराखंड के नवनिर्माण के लिए शक्ति देने के लिए एक अर्जी लगायी है। कोठियाल बुधवार की शाम अल्मोड़ा पहुंचे। बृहस्पतिवार की सुबह चितई मंदिर पहुंचे में अर्जी दाखिल की। आम तौर पर गोलू देवता न्याय के प्रतीक माने जाते हैं। लेकिन कोठियाल ने उत्तराखंड की जनता के साथ न्याय करने की शक्ति देने की जगह नवनिर्माण की याचना की। यह आप की अपरिवपवक्वता की ओर संकेत कर रही है।

Leave a Reply