इंजीनियरिंग की छात्रा का आईआईटी गुवाहाटी के लिए चयन

टनकपुर । स्थानीय डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम इंजीनियरिंग कालेज की बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा फरीना अंसारी को उच्च शिक्षा एमटेक के लिए आईआईटी गुवाहाटी में चयन हो गया है। गेट परीक्षा के तहत हुए उक्त चयन पर कालेज के अन्य छात्र, छात्राओं व शिक्षकों द्वारा उन्हें शुभकामनाएं दी गईं।

स्थानीय इंजीनियरिंग कालेज की बीटेक सिविल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष में अध्ययनरत छात्रा फरीना अंसारी का चयन देश के सर्वोत्तम तकनीकी शिक्षण संस्थानों में शुमार आईआईटी गुवाहाटी में एमटेक (वाटर रिसोर्स एंड मैनेजमेंट) प्रोग्राम के लिए हो गया है। फरीना ने बताया कि अब वह पूर्व में चयनित राष्ट्रीय प्रौधोगिकी संस्थान, वारंगल में प्रवेश न लेकर भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, गुवाहाटी (आसाक्ष) में प्रवेश लेगी। उनकी इस उपलब्धि पर संस्थान के निदेशक डा. अमित अग्रवाल ने शुभकामनाएं दी हैं।

फरीना ने जानकारी दी कि उन्होंने गेट की परीक्षा की तैयारी बीटेक द्वितीय वर्ष से ही शुरू कर दी थी तथा वह हर सेमेस्टर के विषयों को तैयार भी करती रहीं। छात्रा ने बताया कि उक्त पूरे कोर्स के दौरान 4 से भी अधिक विषयों का अध्ययन करना होता है। फरीना ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता— पिता के साथ ही कालेज के गुरुजनों को दिया है।

1 Comment
  1. editor says

    इंजीनियरिंग की छात्रा का आईआईटी गुवाहाटी के लिए चयन…..gud news👍

Leave a Reply