कैमुना सोसायटी घोटाले का नामजद आरोपी असिस्टेंट डिवीजनल मैनेजर गिरफ्तार

पिछले एक साल समय से चल रहा था आरोपी फरार

अल्मोड़ा। 56 लाख के बहुचर्चित कैमुना क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में संलिप्त असिस्टेंट डिवीजनल मैनेजर को सोमेश्वर पुलिस ने दबोच लिया है। आरोपित लंबे समय से फरार चल रहा था। मामला दर्ज होने के बाद से ही पुलिस लगातार आरोपी की गिरफ्तारी उसके संभावित ठिकानों में दबिश दे रहीं थी। जिसके बाद बीते बृहस्पतिवार को अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल बहुचर्चित कैमुना क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में 17 अक्टूबर 2२0 को सोमेश्वर में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले की विवेचना थानाध्यक्ष सोमेश्वर राजेंद्र सिंह बिष्ट कर रहे हैं। मामले में नामजद एवं वांछित आरोपी दीपक राम पुत्र जोगा राम निवासी ग्राम बनेगांव पोस्ट उपराड़ा तहसील कांडा जिला बागेश्वर, हाल निवासी भागीरथ बाईपास मंडलसेरा बागेश्वर, को बीते दिवस मंडलसेरा बागेश्वर से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अल्मोड़ा की ओर से 17 जुलाई को गैरजमानती वारंट जारी किया गया था, जिसे गिरफ्तारी के बाद आज न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

विवेचनाधिकारी राजेन्द्र सिंह बिष्ट ने बताया कि आरोपित दीपक राम कैमुना क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के बागेश्वर डिविजन में असिस्टेंट डिवीजनल मैनेजर के पद पर कार्यरत था। जो सोसायटी की सोमेश्वर शाखा में हुए करीब 56 लाख रुपये के घोटाले में चार अन्य आरोपियों के साथ नामजद था। मामला दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था।

बताते चलें कि घटना का मुख्य आरोपी सोसायटी का मैनेजिंग डायरेक्टर प्रदीप कुमार अस्थाना पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है जो वर्तमान में जिला कारागार अल्मोड़ा में निरुद्ध है। गिरफ्तार अभियुक्त दीपक राम उपरोक्त के विरूद्ध थाना सोमेश्वर के अलावा जनपद बागेश्वर के थाना कोतवाली बागेश्वर, थाना बैजनाथ जनपद पिथौरागढ़ के थाना बेरीनाग आदि थाने में अभियोग पंजीकृत है। पकड़ने वाली टीम को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट ने एक हजार का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Leave a Reply