नेता प्रतिपक्ष के बंगले को लेकर रार, यतीस्वरानंद को आवंटित किया बंगला

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि वह इस मसले पर सीएम से बात करेंगे

  • राज्य संपत्ति विभाग में नवनियुक्त कबीना मंत्री स्वामी 
  • प्रभारी सचिव विधानसभा बोले यह बंगला विधानसभा की संपत्ति
  • इंदिरा हिरदेश के परिजनों ने अभी खाली नहीं किया है बंगला

 देहरादून । हाथीबड़कला स्थित नेता प्रतिपक्ष के बंगले को लेकर राज्य संपत्ति विभाग और विधानसभा सचिवालय आमने सामने आ गए हैं। राज्य संपत्ति विभाग ने यह बंगला नवनियुक्त कबीना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को आवंटित कर दिया है। हालांकि विधानसभा के प्रभारी सचिव का कहना है कि यह संपत्ति विधानसभा की है। हालांकि भूत पूर्व नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हिरदेश के परिजनों ने अभी यह बंगला खाली नहीं किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना है की वह इस मामले में मुख्यमंत्री से             बात करेंगे।
देहरादून के 17 ए न्यू कैंट रोड हाथीबड़कला स्थित बंगला कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हिरदेश को आवंटित था। उनकी हाल ही में मृत्यु हो गई। अभी उनके परिजनों ने यह बंगला खाली भी नहीं किया है। बीती 5 जुलाई को धामी सरकार बनने के 1 दिन बाद ही यह बंगला नवनियुक्त काबीना मंत्री स्वामी यतीस्वरानंद को प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने आवंटित कर दिया।
सूत्रों के अनुसार ग्रामीण विकास मंत्री जगदीश्वरानंद को यह बंगला पसंद आ गया था और यह बंगला केवल कैबिनेट रैंक के मंत्री को ही आवंटित किया जा सकता है। स्वामी यतिस्वरानंद पूर्व की सरकार में राज्यमंत्री थे अब नई सरकार में उनको प्रमोट करके काबीना मंत्री बना दिया गया है।
प्रमुख सचिव आरके सुधांशु का कहना है कि यह संपत्ति राज्य संपति विभाग की है और यहां विधानसभा की प्रॉपर्टी नहीं है। उन्होंने बताया कि यह बंगला कैबिनेट स्तर के मंत्री के लिए है। उन्होंने कहा की नेता प्रतिपक्ष भी कैबिनेट रैंक के ही होते हैं। नए नेता प्रतिपक्ष को भी उनकी रैंक के अनुसार बंगला आवंटित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में विधानसभा सचिव से पूछने की कोई जरूरत नहीं है। पहले भी राज्य संपति विभाग कैबिनेट मंत्रियों को मकान आवंटित करता आ रहा है।
उधर विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल का कहना है कि इस बंगले को आवंटित करते समय उनसे नहीं पूछा गया। उन्होंने कहा कि यह संपत्ति विधानसभा की है और अभी तक भूत पूर्व नेता प्रतिपक्ष इंद्रा हिरदेश के परिजनों ने यह बंगला खाली नहीं किया है।कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने भी इस मसले पर आश्चर्य जताया है। उन्होंने कहा कि अभी इंदिरा जी के निधन को एक माह भी नहीं हुआ है और अभी उनके परिजन सामान भी वहां से नहीं ले गए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात करेंगे।

Leave a Reply