मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के विकास तथा जनता के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री  द्वारा प्रदान किए जा रहे मार्गदर्शन के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। योगी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद बयान जारी कर कहा कि कोविड-19 की फर्स्ट वेव में प्रधानमंत्री द्वारा बताए गये ‘ट्रेस, टेस्ट एण्ड ट्रीट’ के मंत्र को राज्य सरकार ने दूसरी लहर के दौरान भी अपनाए रखा, जिसके बेहतर परिणाम प्राप्त हुए और संक्रमण को नियंत्रित करने में सफलता मिली।

कोविड-19 की दूसरी लहर में जब आक्सीजन की मांग में अचानक वृद्धि हुई, उस समय रेल मंत्रालय द्वारा आक्सीजन एक्सप्रेस रेल के संचालन तथा भारतीय वायु सेना के विमानों द्वारा आक्सीजन टैंकर के परिवहन से प्रदेश में आक्सीजन की आपूर्ति करने में बड़ी मदद मिली। उन्होंने संकट की उस घड़ी में प्रदेश में आक्सीजन की सुचारु उपलब्धता के लिए प्रधानमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पीएम केयर्स फण्ड के माध्यम से प्रदेश के सभी जनपदों के लिए आक्सीजन प्लाण्ट की स्वीकृति से आक्सीजन उपलब्धता की स्थायी व्यवस्था करने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने 18 वर्ष से अधिक सभी नागरिकों के लिए राज्यों को नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराने का अभिनन्दनीय निर्णय लिया। अनेक प्रदेश सरकारों को 18 से 44 वर्ष के युवाओं को वैक्सीन की व्यवस्था का अर्थ वहन करने में दिक्कत हो रही थी। उन्होंने राज्यों की इस समस्या का समाधान किये जाने के लिए प्रधानमंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त किया।

1 Comment
  1. Kriti says

    Good

Leave a Reply