उत्तराखंड : पेट्रोल पम्पों पर कांग्रेस ने दिया धरना-प्रदर्शन

देहरादून। कांग्रेस ने राज्य भर के सभी स्थानों पर प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष ने रस्सी से जीप को बांधकरऔर कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर लेकर गैस एजेंसियों और पेट्रोल पम्पों पर धरना देकर प्रदर्शनकिया।अध्यक्ष प्रीतम  के निर्देश पर प्रदेश की सभी 70 विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार के खिलाफप्रदर्शन किए। देहरादून में प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के नेतृत्व में कैंट विधानसभा क्षेत्र में अनूठा प्रदर्शनहुआ। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम  भी शामिल हुए। उन्होंने प्रदर्शन में श्री धस्माना के साथ रस्सियों से जीप कोखींच कर अपना विरोध प्रदर्शित किया।

पत्रकारों से बातचीत में प्रीतम ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल में जिस प्रकार से लगातार कीमतें बढ़ रही हैं, यह सीधे-सीधे जनता की जेब में डकैती है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच महीनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 43 बार बढ़ोतरी हुई है जिसके कारण आज पेट्रोल सौ रुपये और डीज़ल 90 रुपये प्रति लीटर पार हो चुका है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल ही नहीं, मोदी सरकार में सरसों का तेल एवं रिफाइंड भी संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के कार्यकाल से तीन गुना अधिक दाम पर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अब महंगाई बर्दाशत के बाहर हो गयी है और जनता सड़कों पर आने के लिए तैयार है।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि इस कोरोना काल में प्रधानमंत्री के ‘आपदा में अवसर’ नारे के अनुसार, केंद्र सरकार ने लूट का दायरा इतना बड़ा दिया कि अब लोगों को अपने घर खड़ी गाड़ियों को घोड़े-खच्चर से या खुद रस्सियों से खींच कर चलाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश की जनता जो कोरोना से बुरी तरह पीड़ित है और इस समय सरकार से राहत की अपेक्षा कर रही है तो उल्टा मोदी सरकार जनता की जेब पर डकैती डालने का काम कर रही है।  धस्माना ने कहा कि अब जनता इस सरकार को व भाजपा को बख्शने वाली नहीं है।

1 Comment
  1. Kriti singh says

    Good

Leave a Reply