पंजाब : आंतकवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में हथियार बरामद

अमृतसर : पंजाब पुलिस ने  विदेशी निर्मित पिस्तौल का एक बड़ा जखीरा जब्त किया और  एक हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया जो कथित तौर पर पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठनों तथा अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन में स्थित भारत विरोधी खालिस्तानी तत्वों से जुड़ा हुआ था, और अमेरिका के एक हैंडलर के निर्देश पर काम कर रहा था ।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक  ने जब्ती का विवरण देते हुए बताया कि यह हथियार भारत के विभिन्न हिस्सों में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए लाये गए थे। दोखे ने बताया कि जगजीत सिंह उर्फ जग्गू (25 वर्ष) निवासी पूरियां कलां पीएस सदर बटाला, पुलिस जिला बटाला, को गुरुवार रात अमृतसर के कथुनांगल के पास से पंजाब आंतरिक सुरक्षा बिंग, एसएसओसी अमृतसर की एक टीम ने गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि एक खुफिया नेतृत्व वाले आपरेशन में, एसएसओसी अमृतसर ने अमृतसर-बटाला रोड, कथुनांगल गांव पर एक विशेष रूप से रखे गए पुलिस नाके पर पंजीकरण संख्या पीबी-06-एएन-7016 वाली एक आई -20 कार को रोका। टीम ने कार से दो नायलॉन बैग बरामद किए, जिसमें विभिन्न विदेशी निर्मित और बोर के 48 विदेशी निर्मित पिस्तौल, मैग्जीन और गोला-बारूद शामिल हैं।

पकड़े गए हथियारों में 19 पिस्तौल 9 मिमी , 37 मैग्जीन और 45 राउंड, .30 बोर की 9 पिस्टल (मेड इन चाइना) और 22 मैगजीन; .30 बोर (स्टार मार्क) की 19 पिस्टल, 38 मैगजीन और 148 राउंड; तथा 9 मिमी (बरेटा-इतालवी) की 1 पिस्तौल और 2 मैग्जीन शामिल हैं। हथियारों की तस्करी के गठजोड़ का विवरण देते हुए, एडीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि जगजीत को इस हथियार की खेप को इकट्ठा करने के लिए एक पूर्व गैंगस्टर अपराधी दरमनजीत सिंह उर्फ ??दरमन कहलों को निर्देशित किया गया था।

1 Comment
  1. Kriti says

    Very good

Leave a Reply