कांग्रेस को लगा झटका, UP के दिग्गज नेता जितिन प्रसाद भाजपा में शामिल

नयी दिल्ली: UP के कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी  में आज बीजेपी में शामिल हुए।उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए इसे एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।

जितिन प्रसाद ने कहा मेरा कांग्रेस पार्टी से 3 पीढ़ियों का साथ रहा है। मैंने ये महत्वपूर्ण निर्णय बहुत सोच, विचार और मंथन के बाद लिया है।  आज सवाल ये नहीं है कि मैं किस पार्टी को छोड़कर आ रहा हूं बल्कि सवाल ये है कि मैं किस पार्टी में जा रहा हूं और क्यों जा रहा हूं।भाजपा में शामिल होने से पहले पूर्व सांसद जितिन प्रसाद ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। जितिन प्रसाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के बड़े ब्राह्मण चेहरों में से एक थे।

मनमोहन सरकार में जितिन केंद्रीय राज्य मंत्री थे

मनमोहन सिंह की सरकार में जितिन प्रसाद केंद्रीय राज्य मंत्री थे। उन्होंने शिक्षा मंत्रालय, सड़क परिवहन मंत्रालय और पेट्रोलियम मंत्रालय में अहम जिम्मेदारी संभाली है। जितिन प्रसाद कांग्रेस के उन वरिष्ठ नेताओं में शामिल थे जिन्होंने नेतृत्व में बदलाव के लिए आवाज़ उठाएं थे।

जाने वाले जाते रहते हैं-मलिकार्जुन खड़गे, सिंधिया ने किया स्वागत

जितिन प्रसाद के इस कदम को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता मलिकार्जुन खड़गे ने बड़ा बयान दिया है। मलिकार्जुन खड़गे ने कहा कि जाने वाले जाते रहते हैं, हम उन्हें नहीं रोक सकते। यह उनका निर्णय है। उनका कांग्रेस में भविष्य था। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं,ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी जितिन प्रसाद का स्वागत किया और उन्हें अपना छोटा भाई बताया।

1 Comment
  1. Shivangi Singh says

    BJP join karke Jitin Prasad ne achha kaam kiya hai.

Leave a Reply