त्रिवेंद्र ने गुजरात से फिर मंगवाए जरूरतमंदों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर एवं फ्लो मीटर

  • मानवता के लिए आगे आ रहे पूर्व सीएम त्रिवेन्द्र
  • मिशन रक्तदान से दूर करेंगे ब्लड बैंकों का संकट

देहरादून। पूर्व मुख्यमंत्री और डोईवाला विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुजरात के सेवाभावी मित्र के प्रयासों से जरूरतमंदों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर एवं फ्लो मीटर मंगवाए हैं। आज सुबह ही गुजरात से सौ ऑक्सीजन सिलिंडर और चित्र फ़्लो मीटर यहां पहुँचे हैं और इन्हें ज़रूरतमंदों को प्राथमिकता के आधार पर दिया जाएगा।

इससे पहले कुछ दिन पूर्व ही उन्होंने गुजरात से ऑक्सीजन सिलेंडर मंगवाए जिन्हें जरूरतमंदों की मदद पहुंचाया गया।

त्रिवेंद्र ने गुजरात से फिर मंगवाए जरूरतमंदों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर एवं फ्लो मीटरआज पुनः उन्होंने गुजरात से 100 ऑक्सीजन सिलेंडर और 75 फ्लो मीटर मंगवाए जिन्हें कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए दिया जाएगा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा है कि जरूरतमंदों की मदद का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने जनता से अनुरोध किया है कि इस संकट काल में हर जरूरतमंद की सहायता के लिए अवश्य आगे आएँ, ये समय मिलकर मदद करने का है।

“मिशन रक्तदान” की मुहिम भी चलाई जा रही है

पूर्व मुख्यमंत्री द्वारा इन दिनों “मिशन रक्तदान” की मुहिम भी चलाई जा रही है, इस मुहिम में उनके द्वारा युवाओं से आह्वान किया गया है कि पहले रक्तदान फिर टीकाकरण। इस मुहिम को लेकर उनका उद्देश्य कोरोना काल में ब्लड बैंकों में ब्लड की कमी को पूरा करना है। रक्तदान की आज बड़ी जरूरत है , जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों का जीवन बचाया जा सकता है। उनके द्वारा रक्तदान के लिए ज़्यादा से ज़्यादा युवाओं को आगे आने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

इस मुहिम के चलते अब तक 02 शिविर किए जा चुके हैं (डोईवाला और हरिद्वार) जिसमें लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है। आगामी शिविरों में काफी युवाओं ने स्वैच्छिक रक्तदान के लिए अपना रजिस्ट्रेशन भी कराया है। पूर्व मुख्यमंत्री  ने सभी से कोरोना की दूसरी लहर में इसके संक्रमण को रोकने के लिए उसी प्रकार के सहयोग की अपेक्षा है जिस तरह से पहली लहर में सभी ने मिलजुल कर सहयोग दिया था।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार, प्रशासन के अधिकारी डॉक्टर और अन्य फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स बेहतर से बेहतर सेवाएं देने की कोशिश में जुटे हुए हैं और हमें उनका कंधे से कंधा मिलाकर साथ देना है । उन्होंने कहा कि सभी के प्रयासों से हम कोरोना महामारी को मात देंगे।

Leave a Reply