भारतीय महिला टीम का सितम्बर में ऑस्ट्रेलिया दौरा 

नयी दिल्ली। सितम्बर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय सीरीज खेलेगी। तीन वनडे का यह दौरा मूल रूप से इस साल जनवरी में होना था लेकिन इसे दिसम्बर 2020 में स्थगित कर दिया गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर उस समय कहा गया था इसे 2021-22 सत्र में फिर से निर्धारित किया जाएगा और इसमें तीन टी 20 शामिल किये जा सकते हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तारीखों या सीरीज की स्थिति को लेकर अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शट ने हाल में एक पॉडकास्ट में कहा था कि उनकी टीम की अगली सीरीज भारत के खिलाफ हो सकती है। समझा जाता है कि ऑस्ट्रेलियाबोर्ड सीरीज के लिए नयी तारीखों की घोषणा जल्द ही करेगा।

भारत को अगले महीने इंग्लैंड के दौरे पर जाना है जो 16 जून से शुरू होगा। इस दौरे में भारत को ब्रिस्टल में एक टेस्ट , तीन वनडे और तीन टी 20 खेलने हैं। कम से कम पांच भारतीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज, दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा के 21 जुलाई से 21 अगस्त तक होने वाले द हंड्रेड के पहले संस्करण में हिस्सा लेने की उम्मीद है। वर्मा और राधा यादव सहित कई भारतीय खिलाड़ियों के अक्टूबर -नवम्बर में होने वाली महिला बिग बैश लीग के सातवें संस्करण में हिस्सा लेने की सम्भावना है।

Leave a Reply