बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे शुभेंदु अधिकारी

कोलकाता : भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी को  बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष निर्वाचित किया गया है।  शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराकर ‘बड़ा उलटफेर करने वाले के रूप में उभरे हैं।

इस जीत के साथ ही अधिकारी बंगाल में भाजपा की पहली पंक्ति के नेताओं में शामिल हो गए थे और कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां सौंप सकती है और यही वजह से है कि उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है।

सुवेंदु अधिकारी उसी दल की खिलाफत करेंगे, जिसका एक समय वे अहम हिस्सा हुआ करते थे। सुवेंदु बंगाल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। बतौर विधायक उनके अनुभव को देखते हुए भाजपा नेतृत्व ने उन्हें यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। इस दौड़ में भाजपा नेता मुकुल राय भी शामिल थे लेकिन चूंकि विधायक के तौर पर वे पहली बार चुनाव लड़कर निर्वाचित हुए हैं इसलिए पार्टी ने सुवेंदु को यह जिम्मेदारी सौंपी।

विपक्ष का नेता चुने जाने के बाद सुवेंदु ने कहा कि वे बंगाल में लोकतंत्र की बहाली के लिए काम करेंगे। चुनाव बाद हो रही हिंसा के कारण भाजपा कार्यकर्ताओं को बंगाल से दूसरे राज्यों में भागना पड़ रहा है। इससे खराब कोई और स्थिति नहीं हो सकती। वे बंगाल को हिंसा-मुक्त व शांतिपूर्ण बनाने की दिशा में काम करेंगे।

 

Leave a Reply