दिल्ली में कोरोना से बिगड़ रहे हालात, केजरीवाल ने मांगी सेना की मदद

 राजनाथ सिंह से आग्रह ऑक्सीजन के अधिक से अधिक टैंकर मुहैया करवाए जाएं

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की वजह से बिगड़ते हालात के बीच राज्य सरकार ने इंडियन आर्मी की मदद मांगी है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस बारे में पत्र लिखा है। मनीष सिसोदिया ने राजनाथ सिंह से आग्रह किया है कि दिल्ली में ऑक्सीजन के अधिक से अधिक टैंकर मुहैया करवाए जाएं, डीआरडीओ ने जिस तरह का अस्पताल बनाया है, दिल्ली में ऐसे ही और अस्पताल बनवाए जाएं।

इस अपील से इतर दिल्ली के सीए अरविंद केजरीवाल ने सोमवार दोपहर को एक अहम मीटिंग बुलाई है। इस बैठक में होम आइसोलेशन को लेकर बात होनी है, बैठक में मनीष सिसोदिया सहित अन्य अधिकारी शामिल होंगे। बता दें कि दिल्ली में पिछले कई दिनों से औसतन 20 हजार से अधिक केस हर दिन रिपोर्ट हो रहे हैं, बीते दो दिनों से राजधानी में 400 से ज्यादा मौतें हो रही हैं।

दो सप्ताह से लगे हुए मिनी लॉकडाउन के बाद भी दिल्ली में स्थिति बेहतर नहीं हुई है। हालांकि, बीते दिन सकारात्मकता डॉ कुछ कम हुई थी।दिल्ली के अस्पतालों में सबसे बड़ी समस्या बेड्स और ऑक्सीजन की है। अस्पतालों में बेड्स नहीं हैं, लोगों को बेड के लिए यहां-वहां भटकना पड़ रहा है। वहीं, ऑक्सीजन की किल्लत भी लगातार जारी है।

कई अस्पताल ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए उच्च न्यायालय का रुख कर चुके हैं, जबकि कई जगह अंतिम समय पर ही ऑक्सीजन पहुंच रही है।

Leave a Reply