रिपन बोरा ने असम कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

गुवाहाटी : रिपुन बोरा ने असम कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।रिपन बोरा ने राज्य में विधानसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद असम कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया।

रिपन बोरा ने असम कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि वह विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हैं ।रिपन बोरा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने अपना इस्तीफा सौंप दिया।

रिपन बोरा ने अपने इस्तीफे के पत्र में कहा, ‘मैं असम विधानसभा चुनाव 2021 में अपनी पार्टी की शर्मनाक हार की जिम्मेदारी के कारण असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे देता हूं।

रिपन बोरा ने आगे कहा, भाजपा और आरएसएस द्वारा निभाई गई विभाजनकारी और सांप्रदायिक राजनीति का मुकाबला करने में असमर्थ थे । रिपन बोरा ने आगे कहा, हम भाजपा और आरएसएस द्वारा निभाई गई विभाजनकारी और सांप्रदायिक राजनीति का मुकाबला करने में असमर्थ थे ।

रिपुन बोरा ने अपने इस्तीफे के पत्र में आगे कहा, मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की विचारधारा और मूल्यों को बनाए रखने के लिए एक समर्पित कांग्रेसी के रूप में अपनी लड़ाई जारी रखने की प्रतिज्ञा करता हूं । दरअसल, राज्यसभा सांसद रिपुन बोरा उन दिग्गज उम्मीदवारों में से एक हैं, जो असम विधानसभा चुनाव 2021 में हार गए हैं, जिसके नतीजे रविवार को घोषित किए जा रहे हैं।

Leave a Reply