मोदी ने जापान के पीएम से फोन पर की बात, कोरोना सहित इन मुद्दों पर हुई चर्चा 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने जापानी समकक्ष योशिहिदे सुगा से फोन पर बात कर दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की प्रगति की समीक्षा की और कोविड-19 सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

मोदी ने कहा, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से फोन पर बात हुई। हमने दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की समीक्षा की। हमने उच्च प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और कोविड-19 महामारी से साथ मिलकर मुकाबला करने सहित आपसी सहयोग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। दोनों नेताओं के बीच यह चर्चा ऐसे समय में हुई है, जब भारत में कोविड-19 तेजी से अपने पांव पसार रहा है।

दोनों नेताओं ने भारत-जापान के बीच स्किल्ड वर्कर्स समझौते को लेकर भी बात की और इसे ज्यादा से ज्यादा मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करने पर चर्चा की, ताकि दोनों देशों को इसका फायदा मिल सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी के समय जापान की ओर से भारत को मदद करने पर शुक्रिया अदा किया। पीएम मोदी ने इसके साथ ही महामाही के बाद स्थिति के बेहतर होने की दशा में जल्द से जल्द जापानी प्रधानमंत्री सुगा की मेजबानी करने की इच्छा जताई।

Leave a Reply