कोरोना से जंग में भारत का साथ देगा अमेरिका, शीघ्र कच्चा माल और मेडिकल उपकरण मुहैया करायेगा

नयी दिल्ली : अमेरिका ने कोरोना से जंग में भारत को मदद का हाथ बढ़ाते हुए कहा है कि वह कोविड-19 वैक्सीन के लिए शीघ्र कच्चा माल और मेडिकल उपकरण मुहैया करायेगा। एक बयान में  कहा गया कि अमेरिका ने कोविल्ड वैक्सीन के भारतीय निर्माण के लिए तत्काल आवश्यक कच्चे माल के स्रोतों की पहचान की है जो तुरंत भारत के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

इसी के साथ अमेरिका ने पांच टन ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर न्यूयॉर्क से भारत भेजा है। इस सब के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी ट्वीट कर भारत की मदद के लिए अधिकारिक बयान दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि कोरोना महामारी की शुरुआत में भारत में हमारी मदद की थी, अब वैसे ही हम भी भारत की मदद करेंगे।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि वो भारत की मदद के लिए प्रतिबद्ध हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट किया, ”महामारी की शुरुआत में जब हमारे अस्पतालों पर भारी दबाव था, उस समय भारत ने अमेरिका की जिस तरह से मदद की थी, उसी तरह से भारत की जरूरत के समय में मदद करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।’ अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा है, अमेरिका भारत में कोरोना वायरस के खतरनाक प्रकोप के दौरान अतिरिक्त सहायता और आपूर्ति को तेजी से पहुंचाने के लिए हर कोशिश कर रहा है।

 

 

Leave a Reply