तीन दिन से अंधेरे में थलीसैंण के छ: गांव, कार्यों में लापरवाही बरत रहा विभाग

पौड़ी: थलीसैंण विकासखण्ड के छ: गांव पिछले तीन दिनों से अंधेरे में डूबे हुए हैं। रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण विद्युत विभाग को इन गांवों में विद्युत सप्लाई बहाल करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि ग्रामीणों के अनुसार विभाग कार्यों में लापरवाही बरत रहा है।

विकास खंड थलीसैण के बमोर्थ, डोबरी, भैंसवाड़ा, स्योली मल्ली, टीला व खंड मल्ला आदि गांवों में विगत तीन दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप पड़ी हुई है।

ग्रामीण विद्युत आपूर्ति बाधित होने से अंधेरे में रह रहे हैं। जिला पंचायत सदस्य टीला गणेश नेगी राठी ने बताया कि क्षेत्र के टीला व खंड मल्ला गांव में एक सप्ताह से विद्युत आपूर्ति बाधित है, जबकि अन्य गांवों में तीन दिन से विद्युत व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि विभाग के अधिशासी अभियंता, एसडीओ, अवर अंभियंता से विद्युत आपूर्ति बाधित होने की कई बार लिखित व मौखिक शिकायत की गई, लेकिन विभागीय अधिकारियों का लगातार हीलाहवाली वाला व्यवहार बना हुआ है।

कहा कि विभागीय अधिकारी लगातार विद्युत आपूर्ति सुचारु किए जाने को लेकर झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने बताया कि मामले की शिकायत सीएम पोर्टल व अपर जिलाधिकारी पौड़ी से भी की गई है, लेकिन अभी तक ग्रामीणों की किसी ने सुध नहीं ली गई है। जिला पंचायत सदस्य नेगी ने कहा कि विद्युत आपूर्ति जल्द ही सुचारु नहीं होती है, तो ग्रामीण आंदोलन की राह पर आगे बढऩे को मजबूर हो जाएंगे। वहीं विभाग के एसडीओ आरपी नौटियाल ने बताया कि बारिश व तूफानी हवाओ के चलते क्षेत्र में विद्युत लाइन में कई स्थानों पर पेड़ व टहनियों के गिरने से विद्युत आपूर्ति सुचारु करने में परेशानियां सामने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि विभाग की दो टीमें लगातार विद्युत आपूर्ति सुचारु करने में जुटी हैं। नौटियाल ने कहा कि क्षेत्र में जल्द ही विद्युत आपूर्ति को सुचारु कर लिया जाएगा।

Leave a Reply