नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन लीक,  22 मरीजों की हुई  मौत

  • पीड़ितों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सजीन लीक होने से अस्पताल में भर्ती 22 मरीजों की मौत हो गई। यह घटना वहां के जाकिर हुसैन अस्पताल में हुई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से पीड़ितों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है। इसके साथ ही, नासिक घटना को लेकर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। झकझोर देने वाला इस घटना पर देश के राजनेताओं ने दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति सांत्वना जताई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए इस हृदय विदारक करार दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- “नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक के चलते जो घटना हुई वह हृदय विदारक है। लोगों की मौत को लेकर दुख है. इस दुख की घड़ी में पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना है।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नासिक ऑक्सीजन टैंकर रिसाव दुर्घटना की खबर सुनकर व्यथित है।

मैं इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।सीएम उद्धव ठाकरे ने दिए घटना की जांच के आदेश  सीएम उद्धव ठाकरे ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही, मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये देने का एलान किया है। इस बीच, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि नासिक में अस्पताल के ऑक्सीजन टैंक में गैस लीक होने के कारण मरीजों की मौत होने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से बेहद व्यथित हूं। इस हादसे में अपने

प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। इधर, नासिक डीएम ने पुष्टि की है कि डॉ. जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीक की घटना के कारण अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। नासिक के डॉ.जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने की घटना पर राजेंद्र शिंगणे, महाराष्ट्र के मंत्री ने कहा कि हमें प्राथमिक जानकारी मिली है कि इस घटना में 22 मरीज़ों की मौत हुई है। इस घटना की जांच करने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। महाराष्ट्र के मंत्री राजेश टोपे ने नासिक ऑक्सीजन टैंकर के रिसाव पर कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैंने नासिक नगरपालिका आयुक्त से बात की। उन्होंने मुझे सूचित किया है कि स्थिति अब नियंत्रण में है। मैं जल्द ही नासिक जाऊंगा। नासिक संरक्षक मिन छगन भुजबल पहले ही वहां जा चुके हैं।

घटना की विस्तृत जांच की मांग

नासिक के अस्‍पताल में ऑक्सीजन लीकेज की घटना पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि जो हुआ वह काफी दुखद है। इस हादसे 22 लोगों की मौत हो गई, जो मन का काफी विचलित करने वाली है। मेरी प्रशासन से मांग है कि जरूरत अनुसार मरीजों को दूसरे अस्‍पतालों में स्थानांतरित किया जाए और उनकी हरसंभव मदद की जाए। हम घटना की विस्तृत जांच की मांग करते हैं। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और पालिका आयुक्त कैलाश जाधव के अनुसार इस हादसे में 22 लोगों की मौत हो गई। जबकि अन्‍य कई लोगों की भी हालत गंभीर बतायी जा रही है। दरअसल ऑक्‍सीजन लीक होते ही कुछ समय के लिए ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई रोकी गई थी। नासिक में ऑक्सीजन लीक की घटना को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अत्यंत दुखद करार दिया। उन्होंने ट्वीट करते हुए इस घटना को लेकर कहा- नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में मरीजों की मौत की घटना अत्यंत दुखद है। मेरी सांत्वना पीड़ित परिवार के प्रति है। मैं राज्य सरकारों और पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे हरसंभव सहायता करें।

Leave a Reply