कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां, मुंबई के स्टेशनों पर प्रवासियों का भीड़

नयी दिल्लीः  कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जुझ रहा है देश । कोरोना ने महाराष्ट्र  को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है। महाराष्ट्र में कोरोना के डरावने आकड़े हर रोज आ रहे हैै। महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन नहीं लगाया, लेकिन पाबंदियां सख्त  कर दी है।

कोरोना के बड़ते खौफ से प्रवासी मजदूरों पर सबसे बुरा असर और वो जल्द से जल्द घर लौटने की फिराक में हैं।  मुंबई के सभी रेलवे स्टेशनों पर प्रवासी मजदूरों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। इस तरह का नजारा पिछले साल भी लॉकडाउन में दिखा था।

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर हजारों की तादाद में लोग इकट्ठा हुए। जिससे कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ गयी। प्रवासी मजदूर  हर हाल में अपने घर वापस लौटना चाहते हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस के अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है।

रेलवे ने लोगों से घबराने और स्टेशनों की भीड़ से बचने की अपील की है। सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार के मुताबिक केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही ट्रेनों में सवार होने की इजाजत दी गई है। ऐसे में जिनके पास टिकट है, वो कम से कम दो घंटे पहले स्टेशन पहुंच जाएं। मध्य रेलवे भी लगातार ट्रेनों की वेटिंग लिस्ट की निगरानी कर रहा है। इस बात पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है कि कहां और किन ट्रेनों में टिकटों की मांग ज्यादा है, ताकी उसी हिसाब से व्यवस्थाएं की जा सकें।

Leave a Reply