ममता के हारने के साथ ही पूरे बंगाल में आएगा परिवर्तन :शाह

दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन केंद्रीय गृह मंत्री ने की मैराथन चार जनसभाएं- शाह और मिथुन चक्रवर्ती ने किया शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में रोड शो

जनता की उमड़ती भीड़ कह रही कि परिवर्तन जरूरत होगा

कोलकाता। बंगाल में दूसरे चरण के प्रचार के आखिरी दिन यानी मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल के सबसे हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पहुंचे। उन्होंने मीडिया से बातें करते हुए कहा कि सबका मूड है कि परिवर्तन तो पूरे बंगाल में करना है, मगर पूरे बंगाल में परिवर्तन करने का एक सरल रास्ता है नंदीग्राम में ममता दीदी को हरा दो। इससे पूरे बंगाल में परिवर्तन अपने आप हो जाएगा। शाह ने नंदीग्राम में जनसभा के बाद रोड शो भी किया। कहा कि ‘रोड शो में जो अभूतपूर्व उत्साह नंदीग्राम की जनता ने दिखाया है इससे सुनिश्चित है कि बहुत बड़े अंतर के साथ नंदीग्राम सीट पर भाजपा के उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी जीतने जा रहे हैं। शुभेंदु के समर्थन में चुनाव प्रचार के दौरान अमित शाह ने कहा कि नंदीग्राम की जनता से अपील करना चाहता हूं कि आपको सिर्फ शुभेंदु अधिकारी को जिताना ही नहीं है, बल्कि इतने भारी अंतर से जिताना है कि जिससे आने वाले दिनों में जनता को दिए हुए वादों से मुकरना किसी भी राजनेता के लिए नामुमकिन हो जाए। उन्होंने दावा किया कि  शुभेंदु की जीत के साथ ही भाजपा बंगाल में  200 से अधिक सीटें जीतेगी। मालूम हो कि नंदीग्राम में एक अप्रैल को मतदान होना है, जहां से खुद मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। वहीं, भाजपा ने उनके कभी सबसे करीब रहे शुभेंदु अधिकारी को उनके खिलाफ खड़ा किया है। दूसरी ओर बॉलीवुड के अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती ने भी शुभेंदु अधिकारी के समर्थन में नंदीग्राम में रोड शो भाजपा उम्मीदवार को भारी मतों से जीताने की अपील की। कहा कि जनता की उमड़ती भीड़ कह रही कि परिवर्तन जरूरत होगा।
नंदीग्राम में हुए सामूहिक दुष्कर्म का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि जहां ममता दीदी रात को निवास करती हैं उसके महज पांच किलोमीटर के दायरे में एक महिला का बलात्कार हुआ। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि बलात्कार करने वाले आपके निवास से 5 किलोमीटर दूर जब आप नंदीग्राम में हो तब बलात्कार करते हैं तो बंगाल में महिलाओं की सुरक्षा का क्या होगा। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ता की बुजुर्ग मां की मौत पर भी ममता सरकार की कड़ी आलोचना की। कहा कि महिला मुख्यमंत्री और महिलाओं की सुरक्षा का दंभ भरने वाली ममता बनर्जी के राज में ही कुछ दिन पहले भाजपा के एक कार्यकर्ता की वृद्ध मां को बुरी तरह पीटा जाता है। सोमवार को उनकी मौत भी हो गई। ऐसी सरकार की क्या जरूरत जो महिलाओं की भी रक्षा न कर सके।
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि पूरा बंगाल चाहता है कि सीएए के तहत शरणार्थियों को नागरिकता मिले। पूरा बंगाल चाहता है कि यहां उद्योग लगे। यहां विकास हो। यहां के बच्चों को रोजगारी मिले। पढाई-लिखाई अच्छी हो। इंफ्रास्ट्रक्चर विश्वस्तरीय हो ताकि एक बार फिर से देश और दुनियाभर में बंगाल का बोलबाला हो। राज्य में भाजपा की सरकार बनती है, तो सबसे पहला काम सीएए लागू करना ही होगा।

Leave a Reply