दिल्ली में कोरोना की रफ्तार तेज, महाराष्ट्र में लॉकडाउन की तैयारी

दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के करीब 1900 केस मिले हैं, जोकि साढ़े तीन मीहने में एक दिन में सबसे अधिक मामले हैं। रविवार को यहां 1881 लोग संक्रमित पाए गए तो 9 लोगों की मौत हो गई। दिल्ली में अब तक कुल 6,57,715 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं, रविवार को 952 लोगों के ठीक होने के बाद अब तक कुल 6,39,164 लोग रिकवर हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना अब तक 11,006 लोगों की जान ले चुका है। अभी 7,545 एक्टिव केस हैं।पिछले साल 13 दिसंबर को एक दिन में 1984 नए मामले आए थे। शहर में शनिवार को 1558, शुक्रवार को 1534, गुरुवार को 1515, बुधवार को 1254 और मंगलवार को 1101 नए मामले आए थे। विभाग के मुताबिक, नमूनों के संक्रमित आने की दर बढ़कर 2.35 प्रतिशत पहुंच गई है जो शनिवार को 1.70 फीसदी थी।

कोरोना को लेकर उद्धव ठाकरे ने समीक्षा

महाराष्ट्र में कोरोना बेकाबू रफ्तार पकड़ चुकी है। राज्य में लगातार फैल रहे संक्रमण को रोकने के लिए कोविड टास्क फोर्स ने लॉकडाउन की सिफारिश की है। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने समीक्षा बैठक के बाद राज्य में कुछ समय के लिए लॉकडाउन लगाने पर सहमति दी है और इसके लिए तैयारी का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग नियम नहीं मानेंगे तो लॉकडाउन लगेगा। उन्होंने अधिकारियों को इसके लिए रोडमैप बनाने को कहा है।
महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने निर्देश दिया कि यदि लोग कोरोना संबंधी नियमों का पालन नहीं करते हैं तो लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों की तैयारी की जाए। उद्धव ने कहा कि लोग गाइडलाइंस को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और इसकी वजह से कोरोना केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए लॉकडाउन जैसे कदम पर विचार करने की जरूरत है।

Leave a Reply