बंगाल में मलेरिया डेंगू तभी जाएगा जब दीदी सत्ता से हटेंगी:शाह

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शाह ने ममता पर साधा निशाना

कोलकाता। बंगाल में विधानसभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री  शाह ने चार जिलों में चार चुनावी जनसभाएं को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी और तृणमूल सरकार पर निशाना साधा। अमित शाह ने गुरुवार को सबसे पहले पुरुलिया जिले के बाघमुंडी में एनडीए के घटक दल आजसू उम्मीदवार के समर्थन में चुनाव प्रचार करने पहुंचे।  शाह ने कहा कि ममता राज्यभर में घूम-घूम कर खेला होने के नारे देकर लोगों को डराने की कोशिश कर रही हैं। चुनाव के दिन दीदी के गुंडे लोगों को डराते रहे हैं। पर इस बार मैं गारंटी देता हूं कि कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। दीदी के गुंडों से डरने की जरूरत नहीं है। चुनाव आयोग ने हर बूथ पर अर्ध सैनिक बलों की तैनाती की है। इस लिए निडर होकर केले और कमल के निशान पर बटन दबाइए और हमेशा के लिए दीदी के गुंडों से छुटकारा पाइए। क्योंकि केला भाजपा के घटक दल आजसू का चुनावी चिन्ह है, जो कमल का ही दूसरा रूप है। लगे हाथ ममता बनर्जी पर व्यंग करते हुए कहा कि दीदी को मलेरिया और डेंगू से दोस्ती है। मलेरिया डेंगू तभी जाएगा जब दीदी बंगाल की सत्ता से हटेंगी।

आदिवासी और कुर्मी समाज को साधा

पुरुलिया पहुंचे अमित शाह ने आदिवासी और कुर्मी समाज को साधने की कोशिश की। भाजपा के चुनावी घोषणा पत्र का हलावा देते हुए कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनती है, तो आदिवासी और कुर्मी महिलाओं को सरकारी विभागों में 33 फीसदी नौकरी आरक्षित करेंगे। यही नहीं, आदिवासी और कुर्मी समाज के बच्चियों को केजी से पीजी तक की शिक्षा निःशुल्क देंगे। महिलाओं के लिए बस और ट्रेन में टिकट भी मुफ्त कर देंगे।

लोगों को घर-घर में शुद्ध पीने का पानी पहुंचाएंगे

गृह मंत्री शाह ने कहा कि पुरुलिया में आजादी से 70 वर्षों के बाद भी लोगों को आज तक शुद्ध पानी नहीं मिल सका। पहले कांग्रेस, फिर वाम पंथी और अब ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार पिछले 10 सालों से यहां के लोगों को फ्लोराइड मिला हुआ पानी पिला रही है, जिसे पीकर 40 साल की आदमी भी बुजुर्ग दिखने लगता है। पर भाजपा की सरकार बनी, तो 10 हजार करोड़ रुपये की लागत से यहां के लोगों को घर-घर में शुद्ध पीने का पानी पहुंचाएंगे। जंगलमहल और पुरुलिया को रेल से जोड़ा जाएगा, काम चल रहा है।

घुसपैठियों को बंगाल से बाहर निकालेंगे

अमित शाह ने कहा कि बंगाल औऱ देश के लिए घुसपैठियों सबसे बड़ा खतरा हैं। उन्हें भाजपा सरकार ही हटा सकती है। ममता दीदी नहीं चाहती कि हम घुसपैठियों को निकालें। पर दो मई के बाद सब बदलने वाला है। बस आप लोग दीदी को हटा तो हम चुन-चुन कर घुसपैठियों को बंगाल से बाहर निकाल फेकेंगें।

 किसानों के खाते में देंगे 18 हजार

शाह ने रहा कि बंगाल में जैसे ही भाजपा की सरकार बनेगी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर किसान के खाते में एक साथ 18000 रुपये ट्रांसफर किए जाएंगें। यही नहीं बंगाल सरकार द्वारा दिए जा रहे 6000 रुपये में और 4000 जोड़कर कुल 10 हजार रुपये किसानों को प्रति वर्ष देंगें। इसके अलावा 49 से ज्यादा उपजों के लिए एमएसपी लागू किया जाएगा।

Leave a Reply