तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आज  किसान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक उपवास में

किसानों का प्रदर्शन लगातार 19वें दिन जारी है. केंद्र सरकार पर नये कृषि कानूनों को वापस लेने का दबाव बनाने के लिए किसान उपवास रख रहे हैं.   किसानों का उपवास शुरू हो चुका है. किसान संगठनों ने सभी जिला मुख्यालयों पर धरना देने की बात कही है.

दिल्ली : केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ आज  किसान सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक उपवास कर रहे हैं. बता दें कि किसानों का प्रदर्शन लगातार 19वें दिन जारी है. केंद्र सरकार पर नये कृषि कानूनों को वापस लेने का दबाव बनाने के लिए किसान उपवास रख रहे हैं.   किसानों का उपवास शुरू हो चुका है. किसान संगठनों ने सभी जिला मुख्यालयों पर धरना देने की बात कही है.

दिल्ली के आसपास के क्षेत्रों में प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओ ने रविवार को बैठक की.  बैठक में तय किया गया कि किसान सिंधु, टीकरी, पलवल, गाजीपुर सहित सभी नाकों पर अनशन करेंगे. बैठक कू जानकारी देते हुए किसान नेता शिव कुमार कक्का ने कहा कि हमारा रुख स्पष्ट है, हम चाहते हैं कि तीनों कृषि कानून तुरंत निरस्त किये जायें. कहा कि आंदोलन में भाग ले रही सभी किसान यूनियनें एकजुट हैं.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार  सिंघू, औचंदी, पियाउ मनियारी, सबोली और मंगेश सीमाएं बंद हैं.  भारतीय किसान यूनियन, पंजाब के जनरल सेक्रेटरी हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा कि हम सरकार को जगाना चाहते हैंय इसलिए संयुक्त किसान मोर्चा के 40 किसान नेता आज सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच सभी सीमाओं पर भूख हड़ताल पर बैठेंगें. इनमें से 25 सिंघू बॉर्डर पर, 10 टिकरी बॉर्डर पर और 5 यूपी बॉर्डर पर होंगे.

 

Leave a Reply