एनडीए गठबंधन सबके विकास की बात करता है : नीतीश

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को केसरिया में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। राजकीय उच्च विद्यालय के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए गठबंधन सबके विकास की परिकल्पना पर काम करता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कोरोना से देश को बचाया गया। अपने शासन काल में किये गये कार्यों को गिनाते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि, हमारे कार्यकाल में बिहार में विकास की गंगा बह रही है, चौड़े सड़क, पूल पूलिया, हर गांव में नाला, पक्की सड़क, नल -जल योजना सहित जनहित के अन्य काम किये गये हैं। अस्सी करोड़ भारतीयों को फ्री में राशन, कोरोना काल मे सभी के खाते में पांच सौ रुपये, सहित कई लाभकारी योजना का मुहिम चला कर बिहार को विकास की गति दी गई जिसका सीधा फायदा जनता तक पहुँच रहा है। वही विपक्ष पर हमलावर होते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम लोग सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं और विपक्ष देश की संसाधनों पर एक विशेष समुदाय के लोगों के अधिकार की बात करता है।

मुख्यमंत्री श्री कुमार ने विपक्ष गठबंधन को भेदभाव करने वाला गठबंधन बताया। मुख्यमंत्री ने बिहार की पूूूूर्ववर्ती सरकार पर आक्षेप करते हुए कहा कि उनकी सरकार में बिहार की जनता बाहर जाकर अपनी पहचान छिपाने को मजबूर रहती थी, लेकिन हमारी सरकार में स्थिति बदल चूकि है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना भावी विजन जनता के सामने रखते हुए कहा कि आगे हमारी सरकार बनती है तो हर घर सोलर, 8 से 10 पशू चिकित्सालय, टोला सेवक, तालीमी मरकज खोलने के साथ साथ मैट्रिक, इंटर तथा स्नातक मेे प्रथम श्रेणी से पास होने वाले छात्र- छात्राओं को क्रमशः दस हजार, पच्चीस हजार तथा पचास हजार रुपये देने का प्रावधान करुंगा। नीतीश कुमार ने तेजस्वी का नाम लिये बिना कहा कि कुछ लोगों को कोई ज्ञान नहीं है और दावा कर रहे हैं कि दस लाख लोगों को हर साल नौकरियां देंगे, उनलोगों को जब 15 साल मौका मिला तब तो कुछ नहीं किये, हमने तो छ: लाख लोगों को नौकरी देने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने प्रारंंभ में ही साफ कर दिया था कि हम अपराध, भ्रष्टाचार, और संप्रदायिकता को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे।
वही सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्वी चम्पारण के सांसद राधामोहन सिंह ने कहा कि एनडीए की सरकार में बिहार में विकास ही विकास हुआ है। केन्द्र में नरेंद्र मोदी व बिहार में नीतीश कुमार ने मिलकर बिहार में चौतरफा विकास किया है। कांग्रेस व राजद पर निशाना साधते हुए श्री सिंह ने कहा कि राहुल गांधी व तेजस्वी यादव का जन्म हुआ तो वे लोग चांदी के चम्मच से दूध पिते थे उनकी नजर में पांच सौ रुपये का क्या महत्व होगा। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह ने लोगों से एनडीए के पक्ष में अपना मत का प्रयोग कर शालीनी मिश्रा को जिताने की अपील की।

Leave a Reply