उल्फा (आई) ने रतुल सैकिया को भारत-म्यांमार सीमा पर रिहा किया

गुवाहाटी: उल्फा (आई) ने अपहृत ओएनजीसी कर्मचारी रितुल सैकिया को अपनी कैद से रिहा कर दिया है। रिपोर्टों के अनुसार, रितुल सैकिया को भारत-म्यांमार सीमा पर नागालैंड के मोन जिले में संगठन चांगसा बस्ती द्वारा रिहा किया गया था। 21 अप्रैल, 2021 को ओएनजीसी के रोमानियाई वर्क-ओवर रिग से ओएनजीसी के 3 कर्मचारियों को उल्फा (आई) के कैडरों द्वारा अपहरण कर लिया गया था।

इससे पहले, तीन अपहरणकर्ताओं में से दो मोहिनी मोहन गोगोई और अलकेश सैकिया को भारतीय सेना और नागालैंड पुलिस ने सोम जिले के एक गांव में एक संयुक्त अभियान के दौरान बचाया था। लेकिन संयुक्त टीम रितुल दास को नहीं बचा सकी और उन्हें उल्फा द्वारा उठा लिया गया था। मुख्यमंत्री ने रितुल सैकिया के परिवार के सदस्यों को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार सैकिया को जल्द से जल्द बचाने के लिए हर संभव कदम उठाएगी।
उन्होंने बताया कि उनके पास उपलब्ध जानकारी के अनुसार, रितुल सैकिया उल्फा (आई) की कैद में म्यांमार में थी और अच्छे स्वास्थ्य में थी। उल्फा (आई) के कमांडर-इन-चीफ, परेश बरुआ ने समाचार चैनलों के एक वर्ग से बात करते हुए स्वीकार किया कि रितुल सैकिया उनकी कैद में थे और जल्द ही उन्हें रिहा कर दिया जाएगा। ओएनजीसी के दो अन्य अपहृत कर्मचारियों मोहिनी मोहन गोगोई और अलकेश सैकिया को 24 अप्रैल को भारत-म्यांमार सीमा के साथ मोन जिले में एक मुठभेड़ के बाद बचाया गया था।

Leave a Reply