केजरीवाल ने केंद्र से की वैक्सीन के उत्पाद बढ़ाने की अपील

नई दिल्ली। दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में कमी आई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा की वैक्सीन के उत्पादन को बढ़ाने के लिए केंद्र से अपील की। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के जिन स्कूलों में वैक्सीन लग रही है वहां लोग खुश हैं। उनकी मानें तो दिल्ली में अब कुछ दिन की ही वैक्सीन बची है। ऐसे तो पूरे देश में वैक्सीन की कमी है। पर कुछ राज्यों में वैक्सीनेशन का काम तो अभी शुरू भी नहीं हो पाया है।

उन्होंने कहा कि अभी दो कंपनियां ही वैक्सीन बना रही हैं। जबिक वैक्सीन का उत्पादन युद्ध स्तर पर किया जाना चाहिए। ऐसे में देश के हर नागरिक को वैक्सीन लगाने की राष्ट्रीय योजना बनाई जाए। केजरीवाल ने  कहा कि अब राजधानी में हालात ठीक हो रहे हैं, हम लगातार आईसीयू बेड की संख्या को बढ़ा रहे हैं। सीएम ने कहा कि सोमवार को ही हमने जीटीबी अस्पताल के पास 500 आईसीयू बेड तैयार किए हैं, जो आज से शुरू हो जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में बेड की कोई कमी नहीं है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहली लहर में पीपीई किट की कितनी कमी थी. लेकिन अब हम बना रहे है। हमारे पास सबसे बड़ी फार्मा कंपनियां हैं, सर्वश्रेष्ठ वैज्ञानिक हैं।हम वैक्सीन बना सकते हैं।रॉयल्टी के तौर पर एक अंश उन कंपनियों को दे सकते हैं, जिन्होंने मूल फॉर्मूला बनाया है।

यह भी पढ़े-भारत में तेजी से हुअ टीकाकरण, लोगों को दी गयी टीके की 17 करोड़ खुराक

यह भी पढ़ेकेजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, हर महीने 60 लाख वैक्सीन सप्लाई किए जाएं

यह भी पढ़े-17 मई तक बढ़ा दिल्‍ली में लॉकडाउन, मेट्रो भी रहेगी बंद

Leave a Reply