कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य के पति को महिला ने बताया अपना पति, विवाद बढ़ा

देहरादून। उत्तराखंड सरकार में मंत्री रेखा आर्य के पति को किसी दूसरी महिला कल्पना मिश्रा चतुर्वेदी ने अपना पति बताया है। उस महिला ने विभिन्न दस्तावेजों में मंत्री के पति का नाम अपने पति के रूप में दर्ज कराया है। इस सनसनीखेज और गंभीर मामले में मंत्री रेखा आर्य ने महिला के विरुद्ध बरेली के बारादरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

उत्तराखंड सरकार में मंत्री रेखा आर्य ने संबंधित महिला के विरुद्ध बरेली के आईजी को शिकायती पत्र दिया था। जिसमें उनका आरोप है कि कल्पना मिश्रा चतुर्वेदी नाम की महिला ने अपने आधार कार्ड, पासपोर्ट आदि पर उनके पति गिरधारी लाल साहू का नाम अपने पति के रूप में दर्ज किया है। साथ ही उनके बरेली स्थित घर का पता भी अपने पते के रूप में दर्ज करवाया है।

मंत्री रेखा ने शिकायती पत्र में यह भी आरोप लगाया है कि उस महिला ने उनके बरेली स्थित आवास से 07 लाख रुपए और एक स्वर्ण जड़ित रुद्राक्ष की माला को चोरी किया है। वह एक हुंडई क्रेटा कर में सफर करती है और उस पर अवैध रूप से उत्तराखंड सरकार का बोर्ड, हूटर और नीली बत्ती लगा रखी है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि महिला और उसका कथित मौसा डा आरसी पांडे गलत धंधों के गिरोह को संचालित करते हैं।

मंत्री की शिकायत पर मुकदमा दर्ज होते ही राजनीतिक गलियारों में भूचाल मच गया है। प्रकरण को लेकर तरह तरह की चर्चा की जा रही है। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि आरोपी महिला ने मंत्री के नाम का प्रयोग क्यों किया और वह ऐसा कब से करती आ रही है। इन सब बातों से जांच के बाद ही पर्दा उठ पाएगा।

Leave a Reply