लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत गिरी, हादसे में अब तक पांच की मौत

लखनऊ। जनपद लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से हुए हादसे में अब तक ​पांच व्यक्तियों की मौत हो गई है। 20 से अधिक लोगों को मलबे से बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया है। घटना को लेकर अब भी रेस्क्यू आपरेशन जारी है। मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

ट्रांसपोर्ट नगर में तीन मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका पर एनडीआरएफ-एसडीआरएफ के अलावा स्थानीय पुलिस राहत बचाव कार्य में जुटी हुई है। जेसीबी मशीनों से मलबा हटाया जा रहा है। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार, नगर आयुक्त समेत तमाम प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारी दुर्घटना स्थल पहुंचे हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि नायब तहसीलदार गोवर्धन शुक्ला लोक बंधु अस्पताल में मौजूद है, जिनके द्वारा यह अवगत कराया गया है कि घटना में कुल 05 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। 24 व्यक्ति अभी घायल है। मृतक व्यक्तियों में से 01 व्यक्ति को अपोलो अस्पताल रेफर किया गया था, जिसकी अपोलो अस्पताल ले जाते समय मृत्यु हो गई है। निकासी प्रक्रिया को तेज करने के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है। रेस्क्यू आपरेशन अब भी जारी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया। उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply