55% अधिग्रहण के साथ बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल की सहायक कंपनी बनी अरीबा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड

इस हिस्सेदारी से बीकाजी की फ्रोज़न फूड क्षमताओं और निर्यात क्षमता में वृद्धि देखने को मिलेगी

उज्जैन। बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड ने अरीबा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड में 55% इक्विटी हिस्सेदारी हासिल कर ली है। उज्जैन स्थित यह कंपनी स्नैक्स और फ्रोज़न फूड्स के लिए ग्राहकों के बीच विशेष पहचान रखती है, जिनमें समोसे, नान, पराठे और मिठाइयाँ शामिल हैं। 60.49 करोड़ रुपए के इस कुल निवेश से बीकाजी को अपने फ्रोज़न फूड्स प्रोडक्शन और बाजार में अपनी पहुँच बढ़ाने में मदद मिलेगी।
श्री दीपक अग्रवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर, बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड, ने कहा, “हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने अरीबा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड में 55% हिस्सेदारी हासिल कर ली है। यह हिस्सेदारी न सिर्फ हमारी निर्यात क्षमता बढ़ाएगी, बल्कि हमें क्विक सर्विस रेस्तरां (क्यूएसआर) सेगमेंट शुरू करने में भी मदद करेगी। अरीबा की उन्नत उत्पादन सुविधाओं का लाभ उठाकर, हमारा लक्ष्य फ्रोज़न स्नैक्स और नमकीन की मैन्युफैक्चरिंग का विस्तार करना है।”
गौरव बाहेती, प्रमोटर, अरीबा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड, ने कहा, “यह हिस्सेदारी अरीबा फूड्स के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। अपनी उन्नत उत्पादन सुविधाओं और निर्यात अनुभव के साथ, हम बीकाजी की उत्पादन क्षमता का विस्तार करने के लिए तत्पर हैं। बाजार में हमारी उपस्थिति और मैन्युफैक्चरिंग की उन्नत क्षमताएँ हमें फ्रोज़न फूड की श्रेणी में महत्वपूर्ण वृद्धि हासिल करने में मदद करेंगी।”
तकनीकी प्रगति के चलते फ्रोज़न फूड सेक्टर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में, अधिग्रहण के लिए यह बिल्कुल सही समय है। यह सकारात्मक दृष्टिकोण इंडस्ट्री को नवाचार अपनाने के लिए प्रेरित करता है, जिससे ग्राहकों की बढ़ती माँग को पूरा किया जा सके और बाजार में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया जा सके।
मुंबई स्थित निवेशक इंटेंसिव सॉफ्टशेयर प्राइवेट लिमिटेड इस डील का एकमात्र सिंडिकेटर और सलाहकार है, जो भारतीय कंज्यूमर इंडस्ट्री में विशेष रूप से ध्यान केंद्रित करता है।

Leave a Reply