सडक निर्माण मे लेवी की मांग हेतु मारपीट के आरोप मे एक को किया गया गिरफ्तार

एक अभियुक्त को गिद्दी पुलिस ने पकड़ा, अन्य तीन की गिरफ्तारी का प्रयास जारी

भुरकुंडा । भुरकुंडा ओपी क्षेत्र के पटेलनगर में पीसीसी पथ निर्माण कार्य में रंगदारी मांगने और मजदूरों से मारपीट कर काम बंद कराने के आरोप में पुलिस ने एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। आरोपी आलोक राज (19 वर्ष) भुरकुंडा ओपी क्षेत्र के जयनगर, सौंदा डी का रहनेवाला है। उसके पास से पुलिस ने एक मोबाईल फोन जब्त किया है। वहीं मामले में शामिल एक अभियुक्त आनंद तुरी को गिद्दी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

इस संबंध में शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में रामगढ़ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि बीते 31 जुलाई को पांच अभियुक्तों ने भुरकुंडा ओपी क्षेत्र के पटेलनगर में हो रहे पीसीसी सड़क निर्माण में लगे मजदूरों के साथ मारपीट की और निर्माण कार्य रूकवा दिया। इस संदर्भ में पतरातु थाना में कांड संख्या-204/2024. दिनाक-01.08.24, धारा-308(5)/31/3(5) भारतीय न्याय संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया। कांड के उद्भेदन और अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस अधीक्षक रामगढ़ अजय कुमार ने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पतरातू बीरेंद्र राम के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर कार्रवाई हेतु निर्देशित किया।
टीम के द्वारा इस घटना में तकनिकी साक्ष्य के आधार पर संलिप्त अपराधकर्मी आलोक राज उम्र-19 वर्ष, पिता-गुरुदयाल ठाकुर, पता सौन्दा डी, जयनगर, थाना-पतरातू (भुरकुंडा), जिला-रामगढ़, स्थायी पता- बड़कागांव, ठाकुर मुहल्ला, थाना- बडकागाँव, जिला-हजारीबाग को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त से पुछताछ करने पर उसने अपना अपराध स्वीकार किया है। एसपी अजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस को घटना में संलिप्त अन्य अपराधियों का नाम-पता बताया है। ये सभी पाण्डेय गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। वहीं इस घटना में संलिप्त अपराधकर्मी आनन्द तुरी को गिद्दी थाना के पुलिस के द्वारा गिद्दी थाना कांड संख्या-56/2024, दिनांक-08.07.2024, धारा-308(5)/61(2) भारतीय न्याय संहिता के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। शेष अपराधर्मियों की गिरफ्तारी हेतू प्रयास जारी है। छापेमारी दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पतरातू बिरेंद्र राम, पुलिस निरीक्षक पतरातू अंचल योगेंद्र सिंह, भुरकुंडा ओपी प्रभारी अभिषेक कुमार, भदानीनगर ओपी प्रभारी संजय कुमार रजक, पुलिस अवर निरीक्षक निर्भय कुमार गुप्ता, अविनाश कुमार सहित अन्य शामिल रहे।

Leave a Reply